Tonk News: टोंक जिले के नगरफोर्ट थाना इलाके में फुलेता ग्राम पंचायत के भोजपुरा गांव के खेतों में बघेरे (hyena) और उसके दो बच्चों की दस्तक और मूवमेंट को लेकर ग्रामीणों में खौफ है. बघेरे के की जगह पगमार्क व गुफा मिली हैं. भयभीत ग्रामीणों ने खेतों में जाना बंद कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बघेरे (hyena)  की दहशत में किसान सरसों की कटाई भी नहीं कर पा रहे हैं. भोजपुरा निवासी किसान रामदयाल मीना ने बताया कि बुधवार को दिन में कुएं पर गया था तो बघेरे  (hyena) को अपने बच्चों के साथ खेत के गड्ढे में भरे पानी के पास देखा था.


 



 फुलेता के खेतों में भी दिखाई दिया
इससे पहले पिछले दिनों बघेरा  (hyena) अपने दो बच्चों के साथ फुलेता के खेतों में भी दिखाई दिया था. इस पर वन विभाग को सूचना भी दी गई थी, लेकिन वनकर्मियों ने बघेरे की पुष्टि नहीं होना बताया था, लेकिन फिर से भोजपुरा के खेतों में बघेरे (hyena)  ने अपना ठिकाना बना डाला.


खेत पर बघेरे को अपने दो बच्चों के साथ देखा गया है और खेत की डोल पर बघेरे ने गुफा बना रखी है. इससे दिनभर हमले का डर रहता है. हाथों में लकडिय़ां लेकर सरसों की कटाई करते हैं.ग्राम पंचायत फुलेता के किसानों की ओर पहले भी शिकायत मिली थी कि खेतों में बघेरा दिखाई देता है. इस पर वन विभाग को सूचना भी दी गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की.


मूवमेंट नहीं दिखा


अभी तक बघेरे की ओर से किसी पर हमले की कोई सूचना नहीं है. ना ही कही बघेरे का कोई मूवमेंट नजर आ रहा है. फिर भी ऐसा है तो मौका स्थिति देखकर उसको पकड़ा जाएगा.


ये भी पढ़ें..


सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ


गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए


Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा