Deoli - Uniyara: टोंक जिले के देवली माल मोहल्ला में शहर के प्रमुख उद्योगपति और समाजसेवी जन सेवा समिति के अध्यक्ष नवल किशोर मंगल के पुराने मकान से चोर दिन दहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम देकर 5 किलो चांदी सहित करीब 10 लाख रुपए के आभूषण व अन्य कीमती सामान चुरा ले गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही सीसीटीवी के डीवीआर व राउटर व महंगी कारों की चाबी भी ले गए. मंगलवार रात को चौकीदार करने आने पर चौकीदार को चोरी का पता चला तो जयपुर में मौजूद मालिक को सूचना दी. जिनके देवली पहुंचने के बाद गुरुवार को चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. 


वहीं घर की असली चाबियां नए घर पर होने से चोरों ने घर के ताले खोलने के लिए डुप्लीकेट चाबियों का उपयोग करने का अंदेशा लगाया जा रहा है. उद्योगपति नवल किशोर मंगल ने बताया कि हाल ही में उन्होंने गणेश रोड पर अपना नया मकान बनाया है. जहां वे शिफ्ट भी हो गए. कुछ दिन पूर्व ही परिवार सहित जयपुर गए हुए थे. माल मोहल्ले में स्थित पुराना मकान की रखवाली के लिए रात के समय चौकीदार कान्हाराम मीणा को लगा रखा है.


 वह दिन में घर चला जाता है. मंगलवार रात 8 बजे जब चौकीदार अपनी ड्यूटी करने घर पहुंचा तो उसे चोरी का पता लगा. चौकीदार की सूचना पर देवली पहुंचकर जब घर का जायजा लिया चोर मुख्य बेडरूम व पहली मंजिल पर बने कमरे की अलमारी, बेड आदि से चांदी के सिक्के, बर्तन, ग्लास सहित 5 किलो चांदी के आभूषण तथा सोने की 4 चूड़ी, गले की चेन, कान के टॉप्स, टीका व नाक की बाली के अलावा अन्य जरूरी व कीमती सामान भी चुराए हैं. चोर रख में रखीं फॉर्च्यूनर, कीया व मर्सिडीज कार की चाबियां भी अपने साथ ले गए.


तालों की असली चाबियां घर में


पीड़ित उद्योगपति नवल मंगल के घर पर लगे तालों की असल चाबियां नए घर पर ही थीं. ऐसे में चोरों ने संभवताया पहले ही डुप्लीकेट चाबियां बना ली होंगी. जिससे वे असानी से ताले खोलकर अंदर चले गए और चोरी की वारदात को अंजाम दे ताले लगा गए. जिससे चौकीदार जब आया तो उसे मुख्य द्वार पर ताले बंद मिले.


थाना प्रभारी जगदीश मीणा ने बताया कि चोरी की सूचना पर पूरे घर का जायजा लिया. देर रात को एफएसएल टीम को बुलाया गया. एफएसएल टीम ने फिंगरप्रिंट तलाशे, लेकिन कोई फिंगरप्रिंट नहीं मिले. जिससे अंदाजा लगाया गया जा रहा है कि चोरों ने ग्लव्स पहन कर वारदात को अंजाम दिया है. पुराने मकान में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं. चोर सीसीटीवी के डीवीआर व राउटर भी चुरा ले गए.


Reporter: Purshottam Joshi


खबरें और भी हैं...


पहले मेड़ता MLA की कार से,अब हनुमान बेनीवाल के घर से चोरी, चोरों के निशाने पर RLP नेता


माउंट आबू और पुष्कर के साथ इन जिलों को 50% छूट पर मिलेगा शराब बेचने का स्थाई लाइसेंस