Udaipur:  पैसेफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज पर मंगलवार को सीबीआई की 2 टीमों ने छापा मारा. सीबीआई की दिल्ली (Delhi CBI) और जोधपुर (Jodhpur) की दो टीमें करीब 11 बजे पीआईएमएस (PIMS) पहुंची. इस दौरान करीब 8 घण्टे तक सीबीआई के अधिकारी वहां रहे और दो दर्जन से अधिक फाइलों को जब्त कर अपने साथ लेकर गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Udaipur: मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन, जानिए क्या है वजह


पेसिफिक इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज में हुई सीबीआई की इस कार्रवाई को लेकर सीबीआई के अधिकारी और पीआईएमएस के तरफ से कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई, लेकिन सूत्रों की मानें तो कुछ दिन पहले पीआईएमएस में एमसीआई का सर्च अभियान चला था. इस दौरान पीआईएमएस में एडमिशन को लेकर कई अनियमितताएं सामने आई थीं. साथ ही हॉस्पिटल के इनडोर और आउटडोर में उपचारित मरीजों की संख्या में भी बड़ी हेराफेरी होने के साथ कई वित्तीय अनियमितताओं की जानकारी भी एमसीआई की टीम के सामने आई. 


इस पर एमसीआई ने सीबीआई को रिपोर्ट सौंपी. इसके बाद मंगलवार को सीबीआई के करीब 8 से 10 अधिकारी पीआईएमएस पहुंचे. जब सर्च अभियान चलाया इस दौरान सीबीआई के अधिकारियों ने पीआईएमएस के कॉलेज और हॉस्पिटल के एडमिन ब्लॉक में रखी तमाम फाइलों को खंगाला और मैनेजमेंट से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ पूछताछ की. इसके बाद सीबीआई 2 दर्जन से अधिक फाइलों को जप्त कर अपने साथ लेकर गई. 


Reporter: Avinash Jagnawat