Udaipur: मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन, जानिए क्या है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1111303

Udaipur: मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन, जानिए क्या है वजह

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह के खिलाफ सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ने कलेक्ट्रेट के बाहर धरना दिया. इस दौरान कलेक्ट्रेट के बाहर माहौल गर्म हो गया. 

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

Udaipur: मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह के खिलाफ सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ने कलेक्ट्रेट के बाहर धरना दिया. इस दौरान कलेक्ट्रेट के बाहर माहौल गर्म हो गया. जब एनएसयूआई के कार्यकर्ता वीसी के समर्थन में नारे लगाते हुए वहां पहुंचे तो बीजेपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. हालांकि इस दौरान वहां मौजूद पुलिस ने दीवार बनाकर दोनों को अलग कर मामला शांत कराया. दरअसल मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी एक महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रही है. 

यह भी पढ़ें- Dungarpur: बाल यौन शोषण और तस्करी के खिलाफ जन सवांद कार्यक्रम, आयोग के सदस्य ने की जनसुनवाई

अभी तक पार्टी की मोर्चा और इकाई के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पर कुलपति के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन सोमवार को नगर जिलाध्यक्ष रवींद्र श्रीमाली के नेतृत्व में नगर जिला इकाई के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया. समाहरणालय और वीसी अमेरिका सिंह को हटाने की मांग की. इस दौरान उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, मेयर जीएस टंक, डिप्टी मेयर पारस सिंघवी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. इस दौरान भाजपा नेताओं ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए और उनके खिलाफ अब तक की शिकायतों की राजभवन में निष्पक्ष जांच की मांग की. बीजेपी पदाधिकारियों ने वीसी पर चंपाबाग की विवादित जमीन को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की छवि खराब करने का आरोप लगाया. 

इसके साथ ही उन्होंने विश्वविद्यालय में कई वित्तीय अनियमितताएं करने का भी आरोप लगाया. इस दौरान उन्होंने जीएसटी के मुद्दे पर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सीआर देवासी को गाली देने वाले निजी कॉलेज संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की. हालांकि कलेक्ट्रेट के बाहर शांतिपूर्ण धरने पर बैठे भाजपा कार्यकर्ता उस समय भड़क गए जब एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष मोहित नायर के नेतृत्व में एनएसयूआई कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी. 

यह भी पढ़ें- Dungarpur: विद्यार्थी मित्र और पंचायत सहायकों ने नियमितीकरण की मांग को लेकर विधायक को दिया ज्ञापन

इस पर भाजपा कार्यकर्ता भड़क गए और धरना स्थल से उठकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की ओर बढ़ गए. वहां मौजूद पुलिस अधिकारी और जवान दोनों कार्यकर्ताओं के बीच दीवार बन गए, लेकिन दोनों तरफ से जोरदार नारेबाजी हुई, जिससे माहौल गर्म हो गया. इस दौरान पुलिस एनएसयूआई के कुछ कार्यकर्ताओं को भाजपा कार्यकर्ताओं से बचाने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर ले गई. इसलिए कुछ कार्यकर्ता वहां से भाग गए. 

इस क्रम के बाद भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार के बाहर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे.बीजेपी पदाधिकारियों ने पुलिस प्रशासन पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया. हालांकि पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद भाजपा पदाधिकारी शांत हुए और दोबारा धरना स्थल पर जाकर बैठ गए. वहीं एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने कड़े सुरक्षा गार्ड में कलेक्ट्रेट के पिछले दरवाजे से बाहर निकाला. वहीं पूरे मामले पर भाजपा पदाधिकारियों ने साफ कहा कि अगर विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ समय रहते कार्रवाई नहीं की गई तो आने वाले समय में और भीषण प्रदर्शन होंगे.

Reporter- Avinash Zee

Trending news