Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में खेल विभाग, राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद और क्षेत्रीय खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में शहर के गांधी ग्राउण्ड में जारी केंद्रीय जनजाति आवासीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिविर में जनजाति प्रतिभाओं की हौसला बढ़ाने के लिए सोमवार को राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद की अध्यक्ष डॉ. कृष्णा पूनिया शिविर में पहुंची, जहां उन्होंने शिविर का अवलोकन किया और खिलाड़ियों से मुलाकात की. ओलंपियन एवं अर्जुन अवार्डी डॉ. पूनिया ने शिविर में भाग ले रहे खिलाडियों से चर्चा की और शिविर में संचालित गतिविधियों एवं मिल रही सुविधाओं और व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की. 


उन्होंने समस्त खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि मैदान में हर खिलाड़ी को खेल भावना से खेलना चाहिए. उन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार खेल प्रतिभाओं को तराशने और उन्हें मंच उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. 


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के खिलाड़ियों को कई सौगातें प्रदान की है और सरकार की ओर से खेल सुविधाओं को हाइटेक बनाने के साथ ही खिलाड़ियों को अत्याधुनिक खेल उपकरण और सुविधाएं प्रदान की जा रही है, जिससे खेल प्रतिभा बेहतर प्रदर्शन कर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी विशिष्ट पहचान बनाएं. 


इस अवसर पर राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद द्वारा 3 लाख की लागत की 30 जूडो ड्रेस खिलाड़ियों को प्रदान की गई. साथ हीं, अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कुश्ती मेट उदयपुर केंद्र पर उपलब्ध करवाई गई. इस अवसर पर शिविर निदेशक प्रेम सिंह भाटी ने स्वागत उद्बोधन दिया. 


जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने शिविर के उद्देश्यों एवं संचालित गतिविधियों पर प्रकाश डाला. कार्यक्रम में खेलगांव के खेल अधिकारी ललित सिंह झाला, हमीदा बानो, श्यामलाल मीणा सहित विभिन्न खेलों के प्रशिक्षक उपस्थित रहे. आभार प्रशिक्षक दिलीप भंडारी ने जताया. 


Reporter- Avinash Jagnawat


यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो घिनौनी कुप्रथा जहां सुहागरात पर सफेद चादर तय करती है, Virginity Test


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें