Sagwara: डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा कस्बे में पैरों से चलने-फिरने में दिक्कत के कारण 21 साल के वैभव का आधार कार्ड नहीं बन पाया है. इधर आधार कार्ड नहीं होने से उसे अभी तक सरकार की ओर से मिलने वाले फायदे भी नहीं मिले. नगर पालिका अध्यक्ष को यह खबर मिली तो अधिकारियों के साथ घर पहुंच गए और हाथों-हाथ आधार कार्ड बनाकर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Rajasthan Budget 2022: बजट में Ashok Gehlot ने पत्रकारों का भी रखा ध्यान, की यह बड़ी घोषणा


 


डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा नगरपालिका के अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने बताया की सागवाड़ा कस्बे के निवासी वैभव सोनी (21) जन्म से दिव्यांग है. पैरों से चल फिर नहीं सकता है. इस वजह से उसके आधार कार्ड केंद्र तक भी नहीं जा सका, जिसके चलते वैभव का आधार कार्ड अभी तक नहीं बना. वैभव के पिता ने बेटे की इस समस्या के बारे में सागवाड़ा नगर पालिका के वार्ड पार्षद 20 की पार्षद दक्षा सोनी को दी. पार्षद ने सागवाड़ा नगरपालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोड़निया से बताया. 


मामला सामने आने के बाद नगरपालिका के अध्यक्ष नरेंद्र खोड़निया ने तहसीलदार मयूर शर्मा के साथ बात की. इसके बाद पालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोड़निया, तहसीलदार अपनी टीम के साथ वैभव सोनी के घर पहुंचे. वैभव की हालत देखकर उसके बारे में जानकारी ली. हाथों-हाथ वैभव के फिंगर प्रिंट लेकर उसका आधार कार्ड बनवाया. इसके बाद परिवार ने राहत की सांस ली. 


क्या बोले पालिकाध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया 
पालिकाध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने बताया कि शहर में इस तरह के विकलांग लोगों की जानकारी प्रशासन शहरों के संग शिविर में आई थी. पालिकाध्यक्ष खोडनिया ने बताया कि विकलांग लोगों के आधार कार्ड बनाने में कई तरह की तकनीक समस्याएं आ रही हैं. इस पर अधिकारियों की टीम के साथ उनके घर जाकर आधार कार्ड बनाने के प्रयास किये जा रहे है. पालिका अध्यक्ष ने बताया कि तकनीक परेशानियों को देखते हुए ऐसे दिव्यांग लोगों को चिन्हित कर पालिका में लाया जाएगा. उसी दिन सभी अधिकारी भी वहा मौजूद रहेंगे. सारी व्यवस्थाओं के साथ आधारकार्ड बनाने की कार्रवाई की जाएगी.


Reporter- अखिलेश शर्मा