Rajasthan Budget 2022: बजट में Ashok Gehlot ने पत्रकारों का भी रखा ध्यान, की यह बड़ी घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1106138

Rajasthan Budget 2022: बजट में Ashok Gehlot ने पत्रकारों का भी रखा ध्यान, की यह बड़ी घोषणा

Rajasthan Budget 2022: कोरोना महामारी झेलने के बाद साल 2022 के बजट में उन पत्रकारों का भी ध्यान रखा गया है, जिन्होंने फ्रंट वर्कर के तौर पर काम किया था. बजट-2022 में पत्रकारों के लिए सीएम अशोक गहलोत ने बड़ी घोषणा की. राजस्थान में गैर अधिस्वीकृत पत्रकारों को कोविड सहायता मिलेगी. पत्रकारों के अधिस्वीकरण का सरलीकरण किया जाएगा. 

राजस्थान में गैर अधिस्वीकृत पत्रकारों को कोविड सहायता मिलेगी.

Jaipur: आज का दिन राजस्थान के लिए सौगातों और कई तरह की उपलब्धियों का दिन रहा. सीएम अशोक गहलोत ने बजट-2022 में छोटे से लेकर बड़े सभी तबकों का ध्यान रखते हुए कई तरह की बड़ी योजनाओं की घोषणा की. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Budget 2022: पर्यटन विभाग पर सौगातों की बारिश, लोक कलाकारों के मानदेय में 25% की बढ़ोतरी

 

 

कोरोना महामारी झेलने के बाद साल 2022 के बजट में उन पत्रकारों का भी ध्यान रखा गया है, जिन्होंने फ्रंट वर्कर के तौर पर काम किया था. बजट-2022 में पत्रकारों के लिए सीएम अशोक गहलोत ने बड़ी घोषणा की. राजस्थान में गैर अधिस्वीकृत पत्रकारों को कोविड सहायता मिलेगी. पत्रकारों के अधिस्वीकरण का सरलीकरण किया जाएगा. 

fallback

यह भी पढ़ें- Rajasthan Budget 2022: CM Ashok Gehlot ने लागू की पुरानी पेंशन योजना, इन्हें मिलेगा लाभ

 

साथ ही बता दें कि बता दें कि सीएम गहलोत ने अपने बजट में घोषणा की कि प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना फिर से लागू होगी. 1 जनवरी 2004 के बाद की नियुक्तियों को भी मिलेगा. प्रदेश में दस हजार नए होमगार्ड की भर्ती होगी. मानदेय कर्मियों के मानदेय में 1 अप्रैल 2022 से 20% वृद्धि की घोषणा की गई है. 

बजट पेश करने के बीच राजस्थान विधानसभा उस समय तालियों और टेबल की आवाजों से गूंज उठा, जब सीएम अशोक गहलोत ने कर्मचारियों की वेतन कटौती का 2017 का फैसला वापस लिया. इससे सरकार पर 1000 करोड़ का भार आएगा. वंचित कर्मचारियों को 7वें वेतनमान की घोषणा की गई है. कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना पर सबसे ज्यादा देर टेबल बजाकर विधायकों ने स्वागत किया.

 

Trending news