Pratapgarh: प्रतापगढ़ में लगातार तीसरे दिन बरसात का दौर जारी है. कभी रिमझिम और कभी हो रही तेज बरसात से मौसम पूरी तरह से सुहावना हो चुका है. चारों ओर फैली हरियाली को निहारने के लिए रमणीय स्थलों पर भी लोगों की भीड़ नजर आ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- CM अशोक गहलोत ने इस विधायक की जमकर की तारीफ, कहा- बड़ा होशियार आदमी है


बीते 24 घंटों में धरियावद में सर्वाधिक 24 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई. जिले में इस मानसून की औसत से 3% ज्यादा बरसात हो चुकी है. प्रतापगढ़ जिले में इस बार मानसून पूरी तरह से मेहरबान है. जिले के सभी बांध ओवरफ्लो हो चुके हैं. 


संभाग का सबसे ऊंचा 31 मीटर भराव क्षमता वाला बांध 30 सेंटीमीटर ओवरफ्लो चल रहा है. जल संसाधन विभाग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में प्रतापगढ़ में 14, अरनोद में 17, छोटी सादड़ी में 19, धरियावद में 24 और पीपलखूंट में 17 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई. प्रतापगढ़ में अभी तक 1468 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है. 


अच्छे मानसून के बाद चारों और प्रकृति ने हरियाली की चादर ओढ़ ली है, जिसको निहारने के लिए बड़ी संख्या में लोग पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहे हैं और प्रकृति का लुत्फ उठा रहे हैं. लगातार हो रही बरसात से कई सड़क मार्ग भी जर्जर हुए है. जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


Reporter- Deepak Vyas


प्रतापगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- लंपी डिजीज को महामारी घोषित करवाने की मांग तेज, प्रतापगढ़ में नहीं खुलीं दुकानें