Udaipur:  बड़गांव पंचायत समिति के आबादी क्षेत्र में इन दिनों लगातार पैंथर का मूवमेंट बढ़ने लगा है. बीती रात भी पंचायत समिति क्षेत्र के पालड़ी गांव में एक पैंथर ने एक बछडे़ का शिकार कर लिया. पैंथर बछड़े को उठा कर खेत में ले गया. बछड़ा खेत के पास खुला गुम रहा था. सुबह खेत में मरे हुए बछड़े को देखकर घटना के बारे में पता चला. कुछ ही देर में बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए. ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन विभाग की टीम को दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि देर रात को पैंथर बस्ती के बीच होकर खेत के पास पहुंच गया. इसके बाद उसने वहां खड़े एक बछड़े को उठा ले गया. पैंथर बछड़े को आबादी के पास ही एक खेत में ले गया. जहां उसने बछड़े को मार कर उसका शिकार कर लिया. इसके बाद उसे वहीं छोड़कर चला गया. ग्रामीणों को सुबह खेत पर जाने के बाद घटना का पता चला. ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कुछ समय मे गांव में पैंथर का मूवमेंट बढ़ गया है. पूर्व में भी पैंथर कई मवेशियों का शिकार कर चुका है. वन विभाग के अधिकारियों को बताने के बावजूद भी विभाग की ओर से इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. 


पैंथर अब तक 4 मवेशियों को अपना शिकार बना चुका है. ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियो को पिंजरा लगाने के लिए बोला बावजूद इसके अब तक पैंथर को पकड़ने के लिए पिंजरा नहीं लगाया गया. जिससे अब पैंथर घरों के आस-पास बने बाड़ों में आने लगा है. जिससे ग्रामीणों में ख़ौफ बढ़ता जा रहा है. शाम होने के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं.


Reporter- Avinash Jagnawat


ये भी पढ़ें- लंपी स्किन : गायों के बाड़े बन रहे मरघट, गाय पर वोट मांगने वाली BJP खामोश, सत्ता बेपरवाह


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें