Udaipur News: राजस्थान,उदयपुर के प्रतापनगर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया.पुलिस ने अपनी कार्रवाई में लड़की सप्लाई के नाम पर लोगों से रुपए ऐंठने वाली गैंग का पर्दाफाश कर 5 आरोपी गिरफ्तार किया है.आरोपी कॉल गर्ल के नाम पर लोगों को झांसे में लेकर रुपए एंठने का काम करते थे.इसके लिए आरोपियों ने एक एप बना रखा था. इस एप के जरिये आरोपी लोगों से जुड़ते थे और फिर कॉल गर्ल के फोटो व्हाट्सएप भेज कर अपने जाल में फंसा कर बुलाते.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 ग्राहक के पहुंचने पर उसे कार में बैठाकर उसकी बदनामी करने की धमकी देते और तलवार दिखाकर रुपए ऐंठ लेते थे.मामले का खुलासा करते हुए थानाधिकारी हिमांशु सिंह राजावत ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर इस गैंग के खुलासे के लिए विशेष टीम बनाई गई. टीम के एक सदस्यकों बोगस ग्राहक बनाया गया.  उसके मोबाइल से टोटेक्स एप चलाया.एप पर मिले एक नंबर पर संपर्क किया,तो सामने वाले ने व्हाट्सएप कॉलिंग पर बात कही.


इसके बाद आरोपी ने लड़कियों के फोटो भेजे. इनमें से एक लड़की का फोटो सलेक्ट कर आरोपी को वापस भेजा और रेट के बारे में पूछा. इस पर आरोपी ने मिलने के लिए सुखानाका रोड पर बुलाया. टीम मौके पर पहुंची,जहां एक थार और स्विफ्ट कार खड़ी थी. बोगस ग्राहक थार के पास पहुंचा,जिसमें से एक आरोपी निकला और उसे स्विफ्ट कार में बैठा दिया. इसके बाद दोनों वाहन वहां से रवाना होने लगे.


इसी दौरान टीम ने दोनों वाहनों को रोका और उनकी तलाशी ली.इस दौरान वाहनों से एक तलवार, 10 मोबाइल, 2 हजार रुपए, 2 हिसाब की डायरियां मिलीं.पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम जयपुर निवासी प्रीतम सिंह राजावत, मनीष चौधरी, अशोक सैन, सुबराती खान और दीपक कुमार मीणा बताया. पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, फिलहाल मामले में अनुसंधान जारी है.


ये भी पढ़ें- Independence Day Speech In Hindi : आ रहा है उत्सव का 'महापर्व 15 अगस्त', स्पीच तैयार करने का ये है आसान तरीका