Top 10 Rajasthan News 9 March 2024: राजस्थान में आज यानी की 9 मार्च का दिन बेहद खास है. आज राजनीतिक गलियारों से लेकर आमजन से जुड़ी कई घोषणाएं हो सकती हैं. एक तरफ जहां मिशन 25 को लेकर प्रदेश में बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं के दौरे शुरू होंगे, वहीं, दूसरी ओर राजस्थान रोडवेज की बसों में अब दुर्लभ बीमारी से ग्रसित लोगों को निशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी. आज राजस्थान में क्या बड़ा हो सकता है, जानने के लिए ZEE Rajasthan पर पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1- भरतपुर में 10 वीं की छात्रा से गैंगरेप की कोशिश की गई है, पीड़िता सदमे में जहर पी गई,डर से नहीं दिया पेपर. 3 दिन इलाज के बाद  हलैना थाना में पिता ने कराया मामला दर्ज. आरोपी तीनों युवक पीड़िता के गांव के रहने वाले लगातार कर रहे पीड़ित छात्रा से छेड़छाड़,पुलिस ने एक आरोपी को शांतीभंग में गिरफ्तार कर छोड़ा दिया है. राजनैतिक हस्तक्षेप के चलते पुलिस पर छोड़ने का आरोप.


 


2 - जोधपुर के भालू लक्ष्मणगढ़ में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के कार्यक्रम में हुए विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने देक रात इलाकों के घरों में दबिश दी.इस दौरान पुलिस आला अधिकारी जयदेव सिहागऔर शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ के बीच काफी बहस हो गई.


3 - लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश बीजेपी में संगठनात्मक नियुक्तियों का दौर जारी. 7 संभाग के प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति. सीआर चौधरी को बीकानेर की जिम्मेदारी, नारायण पंचारिया को जयपुर का प्रभारी बनाया.


4 - राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को लेकर बड़ी खबर है, बता दें कि  RCA के अध्यक्ष धनंजय सिंह बन गए हैं. इस बीच उन्होंने बयान भी दिया है. कहा कि राजस्थान में क्रिकेट का नया सूर्योदय होगा. मैं चाहता हूं कि खेल आगे बढ़े.


5 - प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना एक्टिव होता हुआ नजर आ रहा है. बीकानेर में कोरोना से एक की मौत हो गई है. आज प्रदेश में कोरोना के कुल 12 नए मामले सामने आए हैं. 20 कोरोना के मरीज ठीक हुए हैं. अभी अगर एक्टिव केसेस की बात की जाए तो अभी प्रदेश में एक्टिव केसेस की संख्या 128 है.


6 -  ACB की टीम रडार पर डॉ.रंजन लांबा,झुंझुनूं से इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है.ACB की टीम ने एक बार फिर डॉ. रंजन लांबा के ठिकानों पर रेड मारने पहुंची.झुंझुनूं स्थित डॉ. रंजन लांबा के मकान, फॉर्म हाउस और उनकी पत्नी डॉ. सुनिता लांबा के अस्पताल स्पार हॉस्पिटल की वेल्यूवेशन करने के लिए जयपुर से विशेष टीम आई है.फिलहाल जिन 22 प्रोपर्टियों की जानकारी सामने आई है.


7 - राजस्थान में भजनलाल सरकार सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाओं के सुधार के लिए लगातार PHC से लेकर CHC व जिला अस्पतालों का निरीक्षण करा कर वहां की व्यवस्थाओं को रियलिटी चैक करा रही है.तो वहीं आज संभागीय आयुक्त भरतपुर सांवरमल वर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सेवर का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. तो अव्यवस्थाओं की पोल खुलकर सामने आ गई.


8 - बीजेपी ने संभाग प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति कर दी है. प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देश पर जिम्मेदारी दी गई. सात संभाग के प्रभारी और सह प्रभारी लगाए गए हैं. इस पर मंथन होगा.


9 - बीजेपी के मिशन 25 को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के दौरे शुरू होंगे. चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद पीए मोदी, शाह नड्डा योगी के आने का योग है.


10 - राहुल कस्वां के बगावती तेवरों के बाद बीजेपी में बैचेनी, लेकिन इस बैचेनी की कुछ परछाई कांग्रेस में भी दिख सकती है, लेकिन सवाल यह कि क्या राहुल कस्वां कांग्रेस से जुड़ेंगे या कांग्रेस कस्वां का रास्ता बनाने के लिए खुद चूरू में प्रत्याशी ही नहीं उतारेगी? सभी संभावनाओं पर मंथन कांग्रेस में चल रहा है.