Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. अपनी कार्रवाई में टीम ने टैंकर में अवैध रूप से परिवहन पर लेजाई जा रही अंग्रेजी शराब को जब्त किया है. साथ ही, टीम ने टैंकर चालक को भी गिरफ्तार किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल आबकारी विभाग की ओर से अवैध शराब परिवहन के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत आबकारी विभाग ने बड़ी सफलता हासिल की है. सहायक आबकारी अधिकारी अजय जैन ने बताया कि अतिरिक्त आबकारी आयुक्त श्वेता फगेडिया और आबकारी निरोधक दल के आबकारी अधिकारी विजय जोशी के निर्देशन में नाकाबंदी के दौरान एक टैंकर से 445 डिब्बे अवैध शराब बरामद की गई. 


आबकारी टीम को मुखबिर से मिली गुप्त सूचना के आधार पर खेरवाड़ा से उदयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर आठ पर होटल कमलदीप के पास में एक 10 चक्का टैंकर RJ 27 GA 6963 की  तलाशी लेने पर उसकी बॉडी के भीतर रखें विभिन्न ब्रांड के अवैध अंग्रेजी शराब के कुल 445 कार्टन बोतलों और पव्वों से भरे मिले. इन सभी पर फॉर सेल इन पंजाब ओनली अंकित हुआ था. 


यह टैंकर गुजरात ले जाया जा रहा था, जो किसी कारण से उदयपुर की ओर लौट रहा था. बरामदशुदा शराब में वन व्हिस्की पव्वो के 327 कार्टन, ऑल सीजन व्हिस्की पव्वों के 49 कार्टन, ऑल सीजन व्हिस्की बोतलों के 50 कार्टन और व्हिस्की बोतलों के 19 कार्टन बरामद किए गए. इन सबको नियमानुसार जब्त किया गया और मौके से टैंकर ड्राइवर दिनेश पुत्र भगवती लाल डांगी निवासी घासा जिला उदयपुर को गिरफ्तार किया गया. 


हालांकि इस दौरान दो अन्य अभियुक्त सखाराम पुत्र रूप लाल डांगी निवासी घासा और भरत उर्फ भूरा पुत्र उदा डांगी निवासी रख्यावल पुलिस थाना घासा मौके से फरार हो गए. इन्हें नामजद कर आबकारी थाना उदयपुर ग्रामीण में प्रकरण दर्ज किया गया है. फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है. यह कार्रवाई में अजय जैन, उदयपुर ग्रामीण थाने के प्रहराधिकारी धर्मराज मीणा के साथ उदयपुर ग्रामीण और शहर का निरोधक दल का जाब्ता सम्मिलित रहा. 


यह भी पढ़ेंः 


CM गहलोत का बड़ा बयान, कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहते हुए दूसरे पद पर काम करना संभव नहीं


मुख्यमंत्री गहलोत का नहीं छूट रहा कुर्सी का मोह, लंपी की नहीं है चिंता -भाजपा सांसद