Udaipur News: जब भी कभी राजा या महलों की बात सुनते हैं, तो सबसे पहले दिमाग के खजाने को लेकर बातें आनी शूरू हो जाती हैं. हम सभी ने बचपन से ही नानी-दादी से कई राजाओं की कहानी सुनी है, जिनमें खजाने की बात जरूर सामने आती है.ऐसी ही एक कहानी राजस्थान के उदयपुर राजमहल की है, जिसकी चर्चा कई बार बात होती है. कई लोग सूचते और कहते हैं कि उदयपुर पैलेस में  खजाना छुपाकर रखा हुआ है, इस खजाने को लेकर कई बाते सुनने आती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उदयपुर के प्रिंस लक्ष्यराज सिंह के दिए हुए एक इंटरव्यू में इसकी सच्चाई सामने आई है. इस इंटरव्यू के मुताबिक, प्रिंस लक्ष्यराज ने कहा कि उन्होंने भी यह बात सुनी है कि सिटी पैलेस में खजाना छुपाकर रखा गया है. उन्होंने बताया कि सिटी पैलेस में सैकड़ों जैमर गए हुए हैं और इससे लोगों के मन में ये सवाल ज्यादा उठने लगा है. उन्होंने कहा कि लोगों को लगता है कि सिटी पैलेस में इतनी सुरक्षा इसलिए रखी गई है, क्योंकि यहां खजाना छुपा हुआ है. 


जोर-जोर से हंसने लगे प्रिंस लक्ष्यराज सिंह
वहीं, खजाने की बात सुनकर प्रिंस लक्ष्यराज सिंह जोर-जोर से हंसने लगे. उन्होंने मजाक करते हुए कहा कि अगर किसी को यह पता है कि सिटी पैलेस में कहा खजाना छुपाकर रखा गया है, तो वह उन्हें भी बताए. उन्होंने कहा कि वह बचपन से सिटी पैलेस में रहे हैं, लेकिन उन्हें आज तक इस खजाने की जानकारी नहीं है. 


प्रिंस ने बताया जैमर लगाने का राज 
इसके साथ ही सिटी पैलेस में लगे सैकड़ों जैमर को लेकर प्रिंस लक्ष्यराज ने कहा कि यहां पर कई शाही शादियां और कई हस्तियों के द्वारा आयोजन होते है. उनकी सुरक्षा और प्राइवेसी के लिए ही यहां जैमर लगाए गए हैं. 


उदयपुर राजमहल में शादियों के लिए लगते हैं इतने रुपये 
बता दें कि इस उदयपुर राजमहल में अंबानी परिवार से लेकर कई बड़ी हस्तियों का ब्याह हो चुका है. इसे लेकर लोगों का कहना है कि इस सिटी पैलेस में शादियां करने के लिए एक करोड़ रुपये का खर्च होता है. इसे लेकर प्रिंस लक्ष्यराज ने कहा कि ये लोग की बनाई हुई बाते हैं, यहां पैलेस का चार्ज 25 लाख रुपये से शुरू होता है और इसके अलावा जो चीज आपको अलग से लगवानी है या चाहिए उनका चार्ज अलग लगता है. 


यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: आज बाबा श्याम के मेले का आखिरी दिन, 15 लाख भक्त पहुंच सकते हैं खाटू वाले की नगरी