Udaipur killing : उदयपुर मर्डर मामले में कन्हैया लाल के हत्यारे आरोपी गोस मोहम्मद पुत्र रफीक मोहम्मद और रियाज पुत्र अब्दुल जब्बार को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. इस खुलासे के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज शाम 6 बजे सभी पार्टियों की मीटिंग बुलाई है. इस बैठक में सभी पार्टियों के साथ उदयपुर में दर्जी हत्याकांड मामले में चर्चा की जाएगी. राज्य सरकार ये कोशिश कर रही है कि इस घटना के बाद प्रदेश में बने हालातों के बीच सभी पार्टियों के साथ मिलकर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जाए.


आरोपी को पाकिस्तान से मिली ट्रेनिंग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपी गोस मोहम्मद 45 दिन पाकिस्तान रहकर आया है. इसके अलावा वो कुछ दिन अरब और नेपाल में भी रहकर आया है. सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि आरोपी को पाकिस्तान, नेपाल और अरब में ऐसी वारदातों को अंजाम देने की ट्रेनिंग मिली थी. 


उदयपुर हत्याकांड में NIA जांच शुरु


उदयपुर में दर्जी हत्याकांड मामले में एनआईए ने जांच शुरु कर दी है. हत्याकांड के कुछ घंटों के अंदर ही केंद्र सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पांच अफसरों की एनआईए टीम बनाई थी. जो उदयपुर पहुंचकर क्राइम सीन का दौरा करेगी. और आरोपियों से पूछताछ करेगी. एनआईए की टीम ने वारदात के दिन ही दोनों आरोपियों की प्रोफाइल को खंगालना शुरु कर दिया था. इधर अब राज्य सरकार ने भी ये फैसला लिया है कि राजस्थान की एटीएस टीम इस मामले में NIA की पूरी मदद करेगी. 


ये भी देखें- उदयपुर हत्याकांड पर राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला


इसके अलावा राजस्थान सरकार ने ये फैसला भी लिया है कि दोनों आरोपियों को पकड़ने वाले 5 पुलिसकर्मियों को गैलेंट्री अवार्ड दिया जाएगा. और मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने भी ये फैसला लिया है कि इस मामले की आगे की जांच एनआईए करें. और राज्य एटीएस इसमें एनआईए की पूरी मदद करेगी. 


दरिंदों को पकड़ने वाले पुलिस जवानों का प्रमोशन


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर राजस्थान सरकार के इस फैसले की जानकारी दी. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि- उदयपुर की घटना में शामिल आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी करने वाले पांच पुलिसकर्मियों श्री तेजपाल, श्री नरेन्द्र, श्री शौकत, श्री विकास एवं श्री गौतम को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन देने का फैसला किया है.


उदयपुर हत्याकांड से जुड़ी सभी बड़ी खबरें- क्लिक करें


कन्हैया लाल की अंतिम यात्रा में हजारों की भीड़- Video