Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांन्ति के पावन पर्व पर आज उदयपुर विभिन्न अनुष्ठानों का आयोजन किया गया. इसी कड़ी में देश और दुनिया मे दरिद्र को नारायण मान सेवा कार्य करने वाली नारायण सेवा संस्थान ने जिला मुख्यालय से करीब 125 किलो मीटर दूर आदिवासी बाहुल्य कोटड़ा इलाके के काउचा गांव में विशेष शिविर का आयोजन किया. जिसमें बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के महिला, पुरुष और बच्चे पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विशेष शिविर का आयोजन
 जिन्हें संस्थान की ओर से वस्त्र, अन्न और कंबल का दान किया गया. इस मौके पर प्रदेश के जनजाति विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी और संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री खराड़ी ने कहा कि देश को विकसित और मजबूत बनाने के लिए गरीबो की बुनियादी जरूरतों को पूरा करना जरूरी है. इसके लिए सरकार के साथ स्वयं सेवी संस्थाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है.


योजनाओं का जिक्र
 उन्होंने संस्थान की ओर से किएजा रहे सेवा प्रकल्पों की सराहना करते हुए केन्द्र और राज्य सरकार की उन योजनाओं का जिक्र किया.  जो विकसित भारत के स्वप्न को साकार करेंगी. संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि शिविर में 3 हजार से ज्यादा स्त्री, पुरुष और बच्चों को मंत्री महोदय ने तिल के लड्डू, स्वेटर, कंबल,चप्पल, जूते-मौजे,बूट, टूथपेस्ट -ब्रश, लूगड़ी-धोती, पोषाहार वितरण किया गया.


60 हजार से ज्यादा ऊनी वस्त्र बांटा
 संस्थान के अध्यक्ष अग्रवाल ने बताया कि संस्थान ने अब तक 60 हजार से ज्यादा ऊनी वस्त्र बांट चुका है. इस सर्दी में 1 लाख स्वेटर और कम्बल वितरण का लक्ष्य रखा गया है. सेवा का यह क्रम जारी रहेगा. आपको बता दें कि आज उदयपुर में मकर संक्रांन्ति के पावन पर्व पर जिला मुख्यालय से करीब 125 किलो मीटर दूर एक आदिवासी बाहुल्य कोटड़ा इलाके में विशेष शिविर का आयोजन हुआ. जिसमें  अन्न और कंबल का दान किया गया . 


यह भी पढ़ें:भारतीय सेना द्वारा 8 वां सशस्त्र सेना दिवस का आयोजन,सैनिकों की उत्कृष्ट सेवा और कृतज्ञता का हुआ सम्मान