Rajasthan: भारतीय सेना द्वारा 8 वां सशस्त्र सेना दिवस का आयोजन,सैनिकों की उत्कृष्ट सेवा और कृतज्ञता का हुआ सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2059722

Rajasthan: भारतीय सेना द्वारा 8 वां सशस्त्र सेना दिवस का आयोजन,सैनिकों की उत्कृष्ट सेवा और कृतज्ञता का हुआ सम्मान

Alwar news: भारतीय सेना द्वारा 8 वां सशस्त्र सेनानी दिवस आज अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक रैली के रूप में मनाया गया.30 हजार पूर्व सैनिक परिवार हैं. इसकी तैयारी दो पहले पहले से ही शुरू कर दी गई थी.

Armed Forces Day

Alwar news: भारतीय सेना द्वारा 8 वां सशस्त्र सेनानी दिवस आज अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक रैली के रूप में मनाया गया. यह रैली सशस्त्र बलों के सैनिकों की उत्कृष्ट सेवा और कृतज्ञता का सम्मान किया गया. इस अवसर पर सेना के जवान, अफसर सहित प्रशासन के अधिकारी मोजूद थे. 

 सैनिकों द्वारा अपने हुनर का प्रदर्शन
इस रैली का लक्ष्य भूतपूर्व सेनानियों और वीरनारियों की स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और उनके परिजनों के लिए नवीनतम निधियों एवं रोजगार अवसरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना है. इस अवसर पर सैनिकों द्वारा अपने हुनर का प्रदर्शन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लेफिटनेंट जनरल नगेंद्र सिंह थे. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि ये आयोजन सन 2017 से शुरू किया गया था.देश में दस स्थानों पर इस तरह के आयोजन किए जा रहे हैं. इस बार अलवर को चुना गया है. क्योंकि अलवर के 263 सैनिक शहीद हो चुके हैं. 30 हजार पूर्व सैनिक परिवार हैं. इसकी तैयारी दो पहले पहले से ही शुरू कर दी गई थी.

2017 से शुरू किया गया
सैनिकों ने घर घर जाकर पूर्व परिवारों की समस्याओं का निस्तारण करने का प्रयास किया गया. आज भी इस कार्यक्रम में निराकरण किया गया. ये प्रक्रिया चलती रहेगी. इस मेले में पूर्व सैनिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कॉरपोरेट जगत के 40 प्रतिनिधि आएं हैं. जो उनकी क्षमता के हिसाब से रोजगार उपलब्ध कराएगी. पूर्व सैनिक आराम से नौकरी कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि सैनिकों की सेवा से भारत अखण्ड और सुरक्षित है.भारत के विकास में भी सैनिकों का योगदान है.

आपको बता दें कि आज पुरे देश में भारतीय सेना द्वारा 8 वां सशस्त्र सेनानी मनाया गया. तो  वहीं राजस्था के अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में भारतीय सेना ने एक रैली के रूप में मनाया. जिसमें भूतपूर्व सेनानियों को सैनिकों द्वारा अपने हुनर का प्रदर्शन किया. 

यह भी पढ़ें:राजस्थान में धार्मिक स्थल सफाई अभियान का हुआ शुभारंभ,60 मंदिरों को किया गया चिन्हित

Trending news