Rajendra Nagar By Election Result 2022: राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर 23 जून को हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak) ने जीत दर्ज कर ली है. आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के लिए यह जीत बड़ी मानी जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

11,555 वोट से जीते दुर्गेश पाठक


राजेंद्र नगर से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार दुर्गेश पाठक 11,555 वोटों से चुनाव जीत गए हैं. शुरुआती काउंटिंग में आम आदमी पार्टी को बीजेपी ने कड़ी टक्कर दी लेकिन तीन से चार राउंड काउंटिंग के बाद आम आदमी पार्टी की बढ़त बनी रही जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर अब नए विधायक दुर्गेश पाठक होंगे.


ये भी पढ़ें- Sidhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के बाद तिहाड़ जेल में हलचल, प्रशासन ने 20 से ज्यादा गैंगस्टर्स के साथ किया ये काम


राघव चड्डा ने ट्वीट दी बधाई



दुर्गेश पाठक के पहले इस सीट पर राघव चड्ढा विधायक थे जो अब पंजाब से राज्यसभा सांसद बन चुके हैं. राघव के इस सीट को खाली करने के बाद 23 जून को यहां पर उपचुनाव हुए थे.


ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में बस आने वाला है मानसून, IMD का अलर्ट; आज से 5 दिन तक इन राज्यों में होगी बारिश


आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस सीट को जीतने में पूरी ताकत लगा दी थी. केजरीवाल के साथ प्रचार-प्रसार में उनके सारे मंत्री लगे हुए थे. खुद अरविंद केजरीवाल ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर करीब 3 दिनों तक चुनाव प्रचार किया था और लोगों से अपील की थी कि इस सीट पर आम आदमी पार्टी को जीत दिलाई ताकि यहां पर विकास का काम हो सके.