नई दिल्ली: संसद का मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) अब तक विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया और संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया. राज्य सभा में मंगलवार को हालात बदतर हो गए और विपक्षी सांसद सदन की मर्यादा लांघते हुए टेबल पर चढ़कर हंगामा किया.


हंगामा करने वाले सांसदों पर हो सकती है कार्रवाई


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य सभा के सभापति एम वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) ने हंगामे को लेकर निंदा की और कहा कि विपक्ष का कोई भी सदस्य सरकार को मजबूर नहीं कर सकता कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं. एएनआई के सूत्रों के अनुसार, वेंकैया नायडू हंगामा करने वाले और आसन की तरफ रूल बुक फेंकने वाले विपक्षी सांसदों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सदन के नेता पीयूष गोयल और अन्य भाजपा सांसदों ने आज सुबह वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी.



ये भी पढ़ें- विपक्ष के साथ डिनर के बाद आया कपिल सिब्बल का पहला बयान, कांग्रेस को लेकर कही ये बात


मर्यादा तोड़ना अराजकता है: नकवी


केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा कि किसानों के नाम पर मर्यादा तोड़ना अराजकता है. वहीं संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) ने सदन में विपक्ष के हंगामे को असंसदीय और हदें पार करने वाला करार दिया. उन्होंने आसन को भी नहीं बख्शा, जमकर अपमान किया.


करीब डेढ़ घंटे तक होता रहा हंगामा


राज्य सभा में विपक्षी सांसदों का हंगामा करीब डेढ़ घंटे तक होता रहा. बाद में मार्शल इन लोगों को सदन के बाहर ले गए और इसके बाद थोड़ी देर के लिए सदन स्थगित कर दिया गया. हालांकि सदन फिर शुरू होने पर इन सदस्यों ने फिर मेज पर चढ़कर हंगामा शुरू कर दिया. सदन में विपक्ष के कई सदस्य विरोध जताने के लिए काले कपड़े और काला मास्क पहनकर आए थे.


लाइव टीवी