देहारादून: इन दिनों ज्यादातर नदियां उफान पर हैं. यूपी बिहार समेत कई राज्यों में बाढ़ के हालात हैं. ऐसे में उत्तराखंड (Uttrakhand) से एक दर्दनाक खबर सामने आई है, जहां ऋषिकेश (Rishikesh) के पास गंगा नदी (Ganga River) में दो लोग बह गए. दोनों की मौत की आशंका जताई जा रही है. दोनों शख्स नोएडा में एक बीपीओ सेंटर में सीनियर कर्मचारी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के अनुसार दोनों शख्स अपने साथियों के साथ वीकेंड पर ऋषिकेश घूमने गए थे. दोनों की उम्र 33 साल थी. गंगा में बहने वाले राहुल सिंह नोएडा में एड्रोइट सिनर्जीज प्राइवेट लिमिटेड सेंटर के प्रमुख थे और भानु मूर्ति वहीं मैनेजर थे. उन दोनों के साथ कंपनी में काम करने वाले 7 अन्य लोग भी ऋषिकेश पहुंचे थे. इस मामले में रेती थाने के इंचार्ज कमल मोहन सिंह भंडारी ने बताया कि ये ग्रुप बीते रविवार को सुबह ऋषिकेश पहुंचा था और तपोवन के एक होटल में ठहरा था. ये लोग ऋषिकेश शहर की ओर जा रहे थे तभी राम झूला के पास ये हादसा हुआ.


ये भी पढ़ें: UP: खुद नाव चलाकर स्कूल पढ़ने जाती है ये 15 साल की लड़की, जानिए पूरी कहानी


ऐसे हुआ हादसा


राहुल और भानु के साथ वहां घूमने गए सुनील कुमार ने बताया कि राम झूला के पास गंगा नदी में राहुल ने हाथ धोने के लिए एंट्री की. इस दौरान उनका बैलेंस खो गया और वे नदी में गिर गए. पानी के तेज बहाव में राहुल को बहता देख भानु उन्हें बचाने के लिए नदी में कूद गया. लेकिन बहाव बहुत तेज था, जिसमें दोनों बह गए. राहुल यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले थे और अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ नोएडा में रह रहे थे. वहीं भानु दिल्ली के रहने वाले थे.


ये भी पढ़ें: UP: क्या किसान महापंचायत में जुटी भीड़ की वजह Mia Khalifa है? BJP नेता ने ट्वीट कर बोला हमला


VIDEO



पानी के बहाव के चलते रोका गया सर्च ऑपरेशन


इस घटना के बाद उनके अन्य साथी पुलिस स्टेशन पहुंचे और मामले की जानकारी दी, जिसके बाद राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की एक टीम को लापता लोगों की तलाश के लिए मोटर राफ्ट के साथ भेजा गया था. एसडीआरएफ के एक अधिकारी ने कहा कि रविवार शाम तक सर्च ऑपरेशन जारी रहा. बारिश के मौसम की वजह से गंगा का जल स्तर खतरे के निशान के करीब हो गया है, जिससे किसी के लिए भी पानी में उतरना खतरनाक है.


LIVE TV