Robert Vadra : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने लोकसभा चुनाव के बीच एक इमोशनल पोस्ट किया है. रॉबर्ट का यह पोस्ट कांग्रेस नेता राहुल गांधी के रायबरेली से नामांकन के बाद आया है. इस पोस्ट में उन्होंने राजनीति की ताकत और परिवार के संबंधों का जिक्र किया है. पोस्ट में रॉबर्ट ने जनता के समर्थन और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया भी अदा किया है. बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा कई मौकों पर अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्‍छा जता चुके थे. हालांकि, उन्‍हें अमेठी से टिकट नहीं मिला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


Robert Vadra ने पोस्ट में क्या लिखा?


रॉबर्ट वाड्रा ने पोस्ट में लिखा, कि राजनीति की कोई भी शक्ति, पद हमारे परिवार के बीच नहीं आ सकता. हम सभी अपने महान राष्ट्र की जनता और जनता की बेहतरी के लिए हमेशा काम करते रहेंगे. आपके समर्थन और शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद. रॉबर्ट ने आगे लिखा कि मैं सदैव अपनी जनसेवा के माध्यम से यथासंभव लोगों की मदद करूंगा. इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा का टिकट कटने पर बीजेपी की तरफ से तंज भी कसा गया था. पार्टी का कहना था कि वाड्रा परिवार को किनारे लगा दिया गया है.


 


कांग्रेस ने अमेठी से किन्‍हें मैदान में उतारा?


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) ने शुक्रवार को अमेठी और रायबरेली सीट के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की थी. कांग्रेस ने राहुल गांधी को अमेठी की बजाय रायबरेली सीट से मैदान में उतारा है, जबकि किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से प्रत्‍याशी बनाने का ऐलान किया गया. किशोरी लाल शर्मा गांधी परिवार के पुराने करीबी हैं. वह लंबे वक्‍त से रायबरेली में सोनिया गांधी के प्रतिनिधि भी रह चुके हैं. जब भी गांधी परिवार से जुड़े मामलों की बात आती है तो किशोरी लाल शर्मा रायबरेली और अमेठी में प्वाइंट-पर्सन होते हैं, यानि पार्टी के सबसे अहम शख्‍स.


 


रॉबर्ट वाड्रा के लग गए थे पोस्टर


कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा अमेठी से चुनाव लड़ने की अटकलें थीं. बीते दिनों रॉबर्ट वाड्रा ने राजनीति में आने के संकेत भी दिए थे. उन्होंने कहा था कि वो और उनका परिवार देश के विकास में जीजान से लगा हुआ है. ऐसे में अगर उन्हें देश के विकास में योगदान देने का मौका मिलेगा, तो वो अपने आपको भाग्यशाली समझेंगे. 


इसके बाद से माना जा रहा था, कि वो बीजेपी की स्मृति ईरानी के खिलाफ अमेठी से ताल ठोक सकते हैं. अमेठी में तो रॉबर्ड वाड्रा को लेकर पोस्टर तक लग गए थे. पोस्टर में कहा गया था कि 'अमेठी की जनता करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार, निवेदक अमेठी की जनता. यह पोस्टर अमेठी कांग्रेस कार्यालय, गौरीगंज कांग्रेस कार्यालय, हनुमान तिराहा, स्टेशन तिराहा और स्टेशन पर लगाए गए हैं. इसके बाद से माना जा रहा था कि रॉबर्ट की राजनीति में एंट्री तय है.