नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बर्खास्त डीएसपी (DSP) दविंदर सिंह को दिल्ली लाया गया है. सिंह को दिल्ली (Delhi) से जुड़े एक मामले में अदालत में पेश किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक, पहले दिल्ली पुलिस की एक टीम सिंह को दिल्ली लाने के लिए जम्मू गई. वह वर्तमान में जम्मू के हीरानगर में कठुआ जेल में बंद है.  बता दें DSP देवेंद्र सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी एक मुकदमा दर्ज किया है.


स्पेशल सेल ने 15 दिन पहले यह मुकदमा दर्ज किया था. साजिश की धाराओं के तहत यह  केस दर्ज हुआ है. एफआईआर में डी कंपनी का भी जिक्र है,डी कंपनी खालिस्तान समर्थकों को फंडिंग कर रही है,और आरएसएस नेताओं को मारने की साज़िश कर रही है. 


11 जनवरी को पुलिस ने दविंदर सिंह को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर उस समय गिरफ्तार किया था जब वह नवीद, रफी और इरफान को जम्मू ले जा रहे थे.


जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद, मामला एनआईए को सौंप दिया गया. पुलिस ने कहा था कि दोनों आतंकवादियों और वकील ने जम्मू पहुंचने के बाद पाकिस्तान की यात्रा की योजना बनाई थी. सिंह को पहले श्रीनगर से ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू ले जाया गया था, जहां एनआईए की टीम ने उनसे पूछताछ की थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी के बाद, श्रीनगर में उनके आवास पर कई छापे मारे गए थे.