Moradabad News: बड़े हादसे का शिकार होने वाली थी नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस, लोको पायलेट ने ऐसे बचाई हजारों जिंदगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2230543

Moradabad News: बड़े हादसे का शिकार होने वाली थी नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस, लोको पायलेट ने ऐसे बचाई हजारों जिंदगी

Moradabad News: मुरादाबाद में बड़ा रेल हादसा होने से बाल बाल बच गया,  ट्रैक पर रखे 80 किलो के पत्थर से ट्रैक से गुजर रही नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस टकरा गई जिसकी वजह से बड़ा रेल हादसा होने से टल गया

Moradabad News

Moradabad News: मुरादाबाद में बड़ा रेल हादसा होने से बाल बाल बच गया,  ट्रैक पर रखे 80 किलो के पत्थर से ट्रैक से गुजर रही नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस टकरा गई जिसकी वजह से बड़ा रेल हादसा होने से टल गया,  घटना मंगलवार रात की है जब ट्रेन संख्या 12091 देहरादून से चलकर मुरादाबाद होकर काठगोदाम की तरफ जा रही थी. इस बीच जैसे ही ट्रेन रेल मंडल के स्योहारा रेलवे स्टेशन से आगे स्पीड से निकली तो मेवानवादा स्टेशन से पहले ट्रैक पर पड़े 80 किलो के पत्थर से ट्रेन टकरा गई, और टक्कर होने के बाद पत्थर ट्रैक के बीच में रखा. 

पत्थर ट्रेन के इंजन के आगे लोको इंजन के सामने के केटल गार्ड से टकरा गया. जिसके टक्कर लगने के बाद केटल गार्ड डैमेज भी हो गया है. गनीमत रही की लोको पायलट ने सुझबुझ के साथ गाड़ी की स्पीड कम करके इमरजेंसी ब्रेक लगाए जिससे गाड़ी का और कुछ नुकसान नहीं हुआ, लेकिन अचानक टक्कर लगने और ब्रेक लगाने से लगे झटके से ट्रेन में सवार यात्रियों में कुछ देर के लिए अफरातफरी मची रही. 

 इस दौरान 7 मिनट ट्रेन लेट हुई है. इस मामले में आरपीएफ थाना मुरादाबाद में आईपीसी की धारा 153 रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है. की ये पत्थर किसी ने बड़ी घटना कर ट्रेन को नुकसान करने के लिए रखा था या ट्रैक से गुजरने वाली किसी मालगाड़ी से निकल कर गिरा था. जांच के लिए आरपीएफ और इंजीनियर की टीम को लगा दिया गया है. 

आरपीएफ कमांडेंट की माने तो पत्थर का वजन लगभग 80 किलो  है. वहीं उनका ये भी कहना है 2 एंगल से जांच की जा रही है. पहला तो ये की क्या किसी ने जानबूझ कर इसको ट्रैक के बीच में रख दिया हो जिसका इंटेंशन गलत हो सकता है. ट्रेन का पलटने का या फिर दूसरा एंगल ये भी हैं. क्या कोई एक्सीडेंटली पत्थर वहां आ गया हो क्योंकि वहां से कोयला गाड़ी जाती है तो उससे गिरकर ट्रैक पर आ गया हो. इस हादसे के कोई नुकसान नही हुआ सिर्फ केटल गार्ड डैमेज हुआ है . इसलिए कह सकते है की एक बड़ा हादसा होने से बच गया है.

यह भी पढ़े- Lucknow News: मजदूर दिवस पर लखनऊ में श्रमिकों की मौत, सीवर की सफाई के दौरान हुआ हादसा

Trending news