नई दिल्ली: सनातन धर्म में महिलाओं (Women) को काफी सम्मान दिया जाता है. अगर किसी घर में अगर बच्ची का जन्म होता है तो उसे मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई महिलाएं ऐसी होती हैं, जिनके बाद घर की किस्मत संवर जाती है. शादी के बाद वे जब ससुराल पहुंचती हैं तो वहां की तस्वीर बदलते भी देर नहीं लगती. सामुद्रिक शास्त्र (Samudrik Shastra) के मुताबिक महिलाओं के शरीर पर कुछ ऐसे निशान होते हैं, जिनसे पता चल जाता है कि वे कितनी सौभाग्यशाली हैं. आज आपको उन संकेतों के बारे में विस्तार से बताते हैं. 


नाक के पास तिल होना


बहुत सी महिलाओं (Women) की नाक के पास तिल होता है. ऐसी महिलाएं बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं. ये जहां भी जाती हैं, वहां की किस्मत संवार देती हैं. ऐसी महिलाओं को जीवन में कभी आर्थिक तंगी नहीं उठानी पड़ती. 


पैरों के तलवे के नीचे त्रिकोण


सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार महिलाओं (Women) के पैर के तलवे भी उनके सौभाग्यशाली होने का संकेत देते हैं. जिन महिलाओं के पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान होता है. वे बहुत ही बुद्धिमान और सूझ-बूझ वाली मानी जाती हैं. ऐसी महिलाएं अपने परिवार को एक साथ जोड़कर चलती हैं और कभी भी कलह नहीं होने देती. 


बड़ी-बड़ी आंखों वाली महिलाएं


बहुत सी महिलाओं (Women) की आंखें हिरणी की तरह बड़ी-बड़ी होती हैं. ऐसी महिलाएं अपने जीवन में सदा खुश रहती हैं. इन महिलाओं के जीवन में हमेशा सुख बरसता है. शादी के बाद उन्हें अपने पति और ससुराल वालों का भरपूर प्यार मिलता है. ये अपने परिवारों की लाडली होती हैं. 


ये भी पढ़ें- Mercury ने Leo राशि में किया प्रवेश, अगले 14 दिन इन राशियों पर बरसेगी विशेष कृपा


इन महिलाओं से पार्टनर रहते खुश


ऐसी महिलाएं (Women) जिनके पैर बहुत ही कोमल गुलाबी और विकसित होते हैं. वे अपने पार्टनर को बहुत खुश रखती हैं. उनके पार्टनर उनके बिना रह नहीं पाते. ऐसी महिलाएं अपने जीवन में सारे सुख हासिल करती हैं. अपनी खुशमिजाजी की वजह से ऐसी महिलाएं हर किसी को पसंद होती हैं. 


(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)


LIVE TV