नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) अगले साल उड़ीसा में होने वाले विधानसभा चुनाव में पूरी तैयारी से उतरेगी. आप नेता संजय सिंह ने सोमवार को कहा ‘‘उड़ीसा में सत्तारूढ़ बीजद के बारे में राज्य के लोगों में सामान्य धारणा यह बन रही है कि पार्टी चुनाव बाद बीजेपी के साथ सुर में सुर मिलाने लगेगी. कांग्रेस के प्रति लोगों में पहले से नाउम्मीदी को देखते हुए आप जनता के लिए स्वाभाविक विकल्प बन कर उभरेगी.’’ 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'तीसरा मोर्चा एक स्वाभाविक जरूरत है' 
उड़ीसा में पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए सिंह को पार्टी नेतृत्व ने उड़ीसा भेजा है. तीसरे मोर्चे के गठन की राष्ट्रीय स्तर पर चल रही कवायद में आप की भूमिका के सवाल पर सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने छह दशक तक और बाकी समय बीजेपी ने देश की जनता को निराश किया. ऐसे में तीसरा मोर्चा एक स्वाभाविक जरूरत है. उन्होंने कहा कि आप के पास अभी इस विकल्प के पैरोकारों की ओर से औपचारिक बातचीत का कोई प्रस्ताव नहीं आया है. समय आने पर पार्टी नेतृत्व इस बारे में कोई फैसला करेगा. 


AAP ने शुरू की 2019 की तैयारी, दिल्ली से दिलीप पांडे समेत इन तीन को मिल सकता है टिकट!


सिंह ने स्पष्ट किया कि पार्टी ने पूर्वोत्तर राज्यों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिये विधानसभा चुनाव में शिरकत की थी, लेकिन उड़ीसा इससे भिन्न है. उड़ीसा में आप ने राज्य में राजनीतिक विकल्प की उभर रही स्वाभाविक मांग को देखते हुए विधानसभा चुनाव में उतरने की पहल की है.


(इनपुट - भाषा)