Ravi Shankar Prasad attack on Opposition: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सोमवार को नोटबंदी के खिलाफ दायर याचिकाओं को खारिज कर दिया. कोर्ट ने केंद्र सरकार द्वारा साल 2016 में 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों को बंद (Demonetisation) करने फैसले को सही ठहराया. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने विपक्ष पर पलटवार किया. बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए नोटबंदी के फायदे और उपलब्धियां गिनाईं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल ने विदेशों में नहीं छोड़ी कोई कसर: रविशंकर प्रसाद


पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नोटबंदी का मकसद गरीब कल्याण था. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के फैसले को सही माना है और इसके खिलाफ दायर सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है. रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'कांग्रेस ने नोटबंदी के खिलाफ देशभर में हल्ला किया और राहुल गांधी ने तो विदेशों में भी विरोध करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने नोटबंदी को सही माना है.'


भारत बना डिजिटल ट्रांजेकशन में दुनिया का नेता: रविशंकर प्रसाद


बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने नोटबंदी के फायदे गिनाते हुए कहा कि डिजिटल ट्रांजेकशन में भारत आज दुनिया का नेता बन गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नोटबंदी के बाद से 2.38 लाख सेल कंपनिया पकड़ी गई और इनफॉर्मल सेक्टर का दखल भारत की इकोनॉमी से 20 से 80 फीसदी तक बंद हुआ है. रविशंकर प्रसाद ने बताया कि नोटबंदी के बाद से जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी खत्म हो गई है, क्योंकि आतंकवादियों को होने वाली फंडिंग बंद हो गई है.



पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.