मुंबई: मशहूर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का आज (गुरुवार को) हार्ट अटैक की वजह से अचानक निधन (Sidharth Shukla Passes Away) हो गया. उनके देहांत की वजह से टेलीविजन और बॉलीवुड इंडस्ट्री गमगीन है. कई बड़ी हस्तियों ने सिद्धार्थ शुक्ला के निधन पर दुख जताया है. सिद्धार्थ शुक्ला महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर मुखर रूप से अपनी राय रखते थे. उन्होंने अफगानिस्तान (Afghanistan) में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार के मुद्दे को भी उठाया था. उन्होंने अफगान महिलाओं को सलाम किया था.


अफगान महिलाओं के समर्थन में थे सिद्धार्थ


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने बीते 19 अगस्त को ट्वीट किया था, 'खुद के लिए खड़े होने के लिए अफगानिस्तान की महिलाओं को सलाम.'



सिद्धार्थ ने अफगानिस्तान पर पूछा था ये सवाल


बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला ने अफगानिस्तान के मुद्दे पर इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया था. उन्होंने अफगानिस्तान में तालिबान के अत्याचार पर लिखा था कि क्या इंसानियत अब भी है!



जान लें कि हाल ही में तालिबान ने एक अफगान महिला को सिर्फ इसलिए गोली मार दी थी क्योंकि उसने बुर्का नहीं पहना था. इसके अलावा अफगानिस्तान में एक महिला को तालिबानियों ने महज इसलिए मौत के घाट उतार दिया था क्योंकि उसने उनके लिए टेस्टी खाना नहीं बनाया था. जानकारों की राय है कि अब अफगानिस्तान में महिलाओं को पढ़ने-लिखने और काम करने की आजादी पहले जैसी नहीं होगी.


ये भी पढ़ें- सिद्धार्थ की याद में एक्ट्रेस हुईं भावुक, नहीं रुक रहे सना खान के आंसू


गौरतलब है कि अफगानिस्तान के ज्यादातर इलाकों पर आतंकी संगठन तालिबान कब्जा कर चुका है. अफगानिस्तान की आर्मी के हथियार डालने के बाद अमेरिका के सैनिक भी अफगानिस्तान छोड़कर जा चुके हैं. माना जा रहा है कि तालिबान बहुत जल्द अफगानिस्तान में इस्लामिक शरिया कानून लागू कर सकता है. जिसके बाद महिलाओं पर कई तरह के प्रतिबंध लग जाएंगे.


LIVE TV