Sidhu Moose Wala: सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी लॉरेंश बिशनोई के गुर्गे के खिलाफ भिवानी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. गैंगस्टर मिंटू उर्फ़ बिंटू मडोसिया के अवैध मकान को ढहा दिया गया है. मिंटू मकोका व सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिंटू पर हरियाणा के अलावा पंजाब, राजस्थान व दिल्ली में हत्या, लूट, अपहरण के 20 संगीन मामले दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि मिंटू ने पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जा कर ये मकान बनाया था. इस मकान को मिंटू ने ख़तरनाक अपराधियों के रुकने का ठिकाना बना रखा था. मकान में अंदर जाने के लिए केवल एक रास्ता था लेकिन भागने के कई रास्ते बने थे. डीएसपी जगत सिंह मोर के नेतृत्व में 3 जेसीबी  की मदद से भारी पुलिस बल की मौजूदगी में ये कार्रवाई की गई.


29 मई को की गई थी मूसेवाला की हत्या
पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर गायक शुभदीप सिंह सिद्धू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पंजाब सरकार द्वारा स्थायी तौर पर उनकी सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई थी.


मूसेवाला अपने दोस्त और चचेरे भाई के साथ मानसा में स्थित जवाहर के गांव जा रहे थे, तभी छह आरोपियों ने उनके वाहन को रोका और गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. इस हमले की जिम्मेदारी कनाडा स्थित लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी.


आरोप पत्र में पंजाब पुलिस ने कही ये बात
पिछले महीने मानसा की एक अदालत में दायर 1,850 पृष्ठों के आरोप पत्र में पंजाब पुलिस ने कहा था कि गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया और कुछ अन्य लोगों के साथ गठजोड़ किया था. आरोप पत्र के मुताबिक, गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की सुरक्षा वापस लिए जाने की जानकारी आरोपियों को दी थी और उन्हें जल्द से जल्द जान से मारने के लिए कहा था.


बताया जाता है कि कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर ने पिछले साल मारे गए युवा अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी. मूसेवाला का प्रबंधक बताए जाने वाले शगनप्रीत सिंह का नाम मिड्डूखेड़ की हत्या में सामने आया था.



(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)