नई दिल्ली: देश में कोविड-19 (Covid-19) के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने को लेकर एक राष्ट्रीय नीति पर राजनीतिक सर्वसम्मति बनाने की केंद्र से शनिवार को अपील की. सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश में कहा कि अब समय आ गया है कि केंद्र और राज्य सरकारें जागें और अपने कर्तव्यों का पालन करें.


'कोरोना से निपटने के लिए राष्ट्रीय नीति बनाए सरकार'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि कोविड-19 का टीका सभी नागरिकों को नि:शुल्क लगाया जाना चाहिए और देश की टीकाकरण मुहिम को गति देने के मकसद से टीकों का उत्पादन बढ़ाने के लिए लाइसेंस हासिल करने को अनिवार्य बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, 'मैं केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि देश में कोविड-19 संकट से निपटने के लिए राष्ट्रीय नीति तैयार की जाए और इसे लेकर राजनीतिक सर्वसम्मति बनाई जाए.'


ये भी पढ़ें- कोरोना संकट पर HC ने लगाई दिल्ली सरकार को फटकार, पूछा- आर्मी से क्यों नहीं ली मदद


वैश्विक लड़ाई में केंद्र के साथ खड़ी रहेगी कांग्रेस: सोनिया गांधी


सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार से अपील की कि वह हर गरीब परिवार के खाते में छह-छह हजार रुपए पहुंचाए, ताकि मौजूदा संकट से निपटने में उन्हें मदद मिल सके. उन्होंने जांच बढ़ाने और आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं की काला बाजारी रोकने की अपील की. सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में केंद्र के साथ खड़ी रहेगी और उन्होंने सभी भारतीयों से इस मुश्किल समय में एकजुट रहने की अपील की.


24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड 4 लाख से ज्यादा मामले


भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक चार लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या अब 32 लाख के पार हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के 401993 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 19164969 हो गई और 3523 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 211853 हो गई.


लाइव टीवी