Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल ढूंढ-ढूंढकर आतंकियों के खात्मे में लगे हैं. श्रीनगर के बेमिना इलाके में सोमवार देर रात हुई मुठभेड़ में भी सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादियों को ठिकाने लगा दिया. इस एनकाउंटर में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया. 


सोमवार देर रात श्रीनगर में हुआ एनकाउंटर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बेमिना इलाके में सोमवार रात को ऑपरेशन शुरू किया गया है. तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसका जवानों ने भी जवाब दिया. इस एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए, जिनमें एक पाकिस्तानी और एक स्थानीय है. 


मारे गए आतंकियों की हुई पहचान


उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान पाकिस्तान (Pakistan) के फैसलाबाद में रहने वाले अब्दुल्लाह गोजरी के रूप में हुई है. दूसरे आतंकी की पहचान अनंतनाग में पहलगाम के रहने वाले आदिल हुसैन मीर के रूप में हुई है. आदि हुसैन वर्ष 2018 में टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान ट्रेनिंग लेने गया था और फिर वहां से आतंकी बनकर लौटा. मारे गए दोनों आतंकियों के पास से 2 एके 47 राइफल, 10 मैगजीन, पाकिस्तानी दवाइयां, मैट्रिक्स शीट समेत आपत्तिजनक साहित्य बरामद हुआ है.


ये भी पढ़ें- Prophet Muhammad Row: पैगंबर विवाद में इस मुस्लिम इंजीनियर ने ऐसा क्या लिखा कि भड़क गए कट्टरपंथी? कलमा पढ़वाकर मंगवाई माफी


अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में थे


आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकी सोपोर में हुए एनकाउंटर में भी शामिल थे लेकिन वहां पर अंधेरा होने की वजह से बच निकलने में कामयाब रहे थे. उनका इरादा 30 जून से शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा पर बड़ा हमला करने का था. इससे पहले कि वे अपने मकसद में कामयाब हो पाते, उन्हें ठिकाने लगा दिया गया.



LIVE TV