अमृतसरः शहर की राजासांसी पुलिस ने रविवार को जिन दो लोगों को जिंदा ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया था उन्हें लेकर सोमवार को बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार जजबीर सिंह और वरिंदर खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट (KLF) के लिए काम करते हैं इन्हें पाकिस्तान में बैठे हैंडलर ऑपरेट करते थे. अमृतसर ग्रामीण के एसएसपी बिक्रमजीत सिंह दुग्गल ने सोमवार को बताया कि इन दोनों आरोपियों के पास से मिले मोबाइल और कागजों से मिली जानकारियों के मुताबिक ये सारा काम खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट के हैंडलर हैप्पी उर्फ पीएचडी और खानपुरिया की ओर अंजाम दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा बताया जा रहा है कि पीएचडी पाकिस्तान में बैठ कर युवाओं को सोशल मीडिया और अन्य माध्यमो से भड़का कर ना सिर्फ ड्रग्स बल्कि हथियारों की तस्करी करा रहा है. इनका मुख्य मक़सद पंजाब की अम्न शांति भंग करना और आपरेशन ब्लू स्टार के दौरान कोई बड़ी घटना को अंजाम देना था. विदेशों में बैठे आतंकी पंजाब की शांति को भंग करना चाहते है. 



बता दें कि रविवार को नाकेबंदी के दौरान दो जिंदा हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे. राजासांसी पुलिस के मुताबिक रविवार सुबह करीब 5 बजे अमृतसर अजनाला रॉड पर नाकेबंदी की गई थी. इस दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों को रोक गया. चेकिंग के दौरान युवक वहां से मोटरसाइकिल पर भाग निकले पर इस दौरान पीछे बैठे युवक का बैग पुलिसकर्मियों के हत्थे चढ़ गया, जिसमे से 2 जिंदा हैंड ग्रेनेड बरामद हुए. 



आपको बता दे कि 6 जून को आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी है. जिसके चलते पूरे पंजाब में हाई अलर्ट है. इतना ही नहीं जिस इलाके से ये ग्रेनेड बरामद हुए है, बीते साल इसी इलाके में स्तिथ निरंकारी भवन में ग्रेनेड हमला हुआ था. फिलहाल इस बरामदगी के बाद पुलिस और सतर्क हो गई है.