पटना : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (BJP President J P Nadda) आज से दो दिन के बिहार दौरे पर हैं. पार्टी के कई बड़े नेता इस दौरान पटना में मौजूद हैं जहां चुनावों की तारीख घोषित होने से पहले पार्टी की रणनीति और प्रचार अभियान को अंतिम रूप दिया जाना है. इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस (Devendra  Fadnavis) मीडिया सेंटर का उद्घाटन करेंगे. वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव संचालन समिति की बैठक लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भविष्य के बिहार को लेकर बीजेपी की तैयारी
संजय पासवान ने कहा है कि बीजेपी अगले 5 वर्ष में बिहार का भविष्य कैसा हो, उसे किस तरह संवारा जाएगा ये तय करने में 12 तारीख की अहम भूमिका होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस मिशन पर नजर बनाए हुए हैं. यह सब कुछ तय करने के लिए बीजेपी के प्रत्येक नेता और कार्यकर्ता फेसबुक लाइव और अन्य डिजिटल माध्यमों के जरिए सीधे राष्ट्रीय अध्यक्ष से जुड़ कर अपनी भूमिका निभाएंगे. 


ये भी पढ़ें- बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन पर जल्द हो सकता है बड़ा एक्शन, NCB की रडार पर बड़ी हस्तियां   


विरासत की तलवार से विपक्ष पर वार
संजय पासवान ने दावा किया कि बिहार में एनडीए की तीन चौथाई बहुमत वाली सरकार बनेगी. उन्होने कहा कि विपक्ष के हालात खराब हैं, एक कांग्रेस के युवराज हैं और एक आरजेडी के युवराज हैं यानी लोकसभा में उनका जो हश्र हुआ उससे बुरा हाल इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में होगा.


संजय पासवान ने बिना किसी का नाम लेते हुए कहा कि दिक्कत ये है जो पढ़े लिखे व्यक्ति नहीं है वह एक पार्टी के नेता बने हुए हैं. झूठ की रोटी सेकने का काम राहुल गांधी (Rahul Gandhi) करते हैं और यहां के भी युवराज करते हैं. वो भूल गए हैं कि राहुल गांधी की नकल करने से उनका हाल भी राहुल गांधी के जैसे ही होगा. 


बेराजगारी के सवाल पर जवाब
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष के आरोप बेबुनियाद हैं, क्योंकि एक खास एजेंडे के तहत जो बेरोजगारी का डेटा उठाया है वो इसी साल अप्रैल का है जब देशभर में लॉकडाउन था. उन्होने ये भी कहा कि मार्च के अंत में एक डोमेन खरीदा गया और अप्रैल का डेटा उठाकर आरोप लगा दिए गए. 


उनकी सरकार जो झारखंड की है उस समय का डाटा रख देते हैं झारखंड में बेरोजगारी दर इतनी है और झारखंड में 15% ज्यादा है जबकि वहां पर बड़े-बड़े प्लांट हैं वहां की बेरोजगारी दर इनके सरकार में जुड़ने के बाद 16% ज्यादा है . 


संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार विकास कर रहा है प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर पैकेज कर दिया है उससे पूरे बिहार का चौमुखी विकास होगा. 


LIVE TV