नई दिल्ली: लोकसभा सदस्य एस एस अहलुवालिया के नेतृत्व वाले बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को पार्टी प्रमुख और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा इलाके में हिंसा पर अपनी रिपोर्ट सौंपी और आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस भेदभावपूर्ण तरीके से काम कर रही है . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दल में सांसद सत्यपाल सिंह और बी डी राम भी थे . दोनों सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हैं. यह दल शनिवार को भाटपाड़ा गया था . उत्तरी 24 परगना जिले के इस शहर में गुरुवार को झड़पों में दो लोगों की मौत हो गई थी और 11 अन्य घायल हो गए थे . 


अहलुवालिया ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए
शाह को रिपोर्ट सौंपने के बाद अहलुवालिया ने अलग-अलग समुदायों से जुड़े दो समूहों के बीच हिंसा के दौरान पुलिस की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाए. अहलुवालिया ने बताया,‘वहां लोग अपना काम नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि पुलिस में उनका भरोसा खत्म हो गया. पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है या भेदभावपूर्ण रवैया अपनाती है.’


उन्होंने कहा कि पुलिस ने प्रतिनिधिमंडल को इलाके में जाने से रोकने की कोशिश की और धारा 144 लागू होने के कारण उन्हें हवाईअड्डे पर रोक दिया. अहलुवालिया ने कहा कि रिपोर्ट में उन्होंने हिंसा प्रभावितों को वित्तीय मदद और उनके बच्चों को शिक्षा प्रदान किया जाना सुनिश्चित करने को कहा है .