Rajasthan live News: मीणा हॉस्टल के छात्र-छात्राओं ने निकाला कैंडल मार्च, मूक बधिर डिंपल केस में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2268127

Rajasthan live News: मीणा हॉस्टल के छात्र-छात्राओं ने निकाला कैंडल मार्च, मूक बधिर डिंपल केस में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

Rajasthan live News, 29 May 2024: राजस्थान में एक प्रचंड गर्मी, तो दूसरी ओर बिजली आपूर्ति सही ढंग से न होने से आमजन परेशान है. वहीं, ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर प्रदेश में हो रही बिजली की किल्लत का जिम्मेदार पूर्ववर्ती गहलोत सरकार को बता रहे हैं. 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 29 May 2024: राजस्थान में पारा 50 डिग्री के पार पहुंच चुका है. इस झुलसा देने वाली गर्मी से राहत के लिए लोग पंखे, एसी या कूलर का सहारा ले रहे हैं, लेकिन बिजली आपूर्ति सही से नहीं होने के कारण कुछ काम नहीं आ रहा है. वहीं, ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर प्रदेश में हो रही बिजली की किल्लत का जिम्मेदार पूर्ववर्ती गहलोत सरकार को बता रहे हैं. उनका कहना है कि कांग्रेस सरकार के पूर्व बैंकिंग समझौते के तहत अब पीक गर्मी के सीजन में बिजली लौटानी पड़ रही है, जिससे प्रदेश में पर्याप्त बिजली सप्लाई नहीं हो पा रही है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

 

29 May 2024
22:37 PM

Jaipur: शहर की दीवारों पर पाकिस्तान जिंदाबाद के लिखे नारे

चौड़ा रास्ता में बैंक वाली गली के बाहर शहर की दीवारों पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे गए. वहां से गुजरते समय विधायक बालमुकुंदाचार्य की नजर पड़ी. विधायक बालमुकुंदाचार्य ने इस घटना पर आक्रोश जताया है. दीवारों पर चार पांच जगह इस प्रकार के नारे लिखे गए हैं. विधायक ने आरोपी को तुरंत पकड़ने की मांग की है. अब पुलिस बैंक के पास लगे कैमरों को खंगालेगी. 

22:13 PM

Jaipur: मीणा हॉस्टल के छात्र-छात्राओं ने निकाला कैंडल मार्च

मीणा हॉस्टल के छात्र-छात्राओं ने कैंडल मार्च निकाला. मूक बधिर डिंपल मीणा केस में आरोपियों की गिरफ्तार करने की मांग कर कृरहे हैं. टोडाभीम के दादनपुर में निवासी बालिका डिंपल 9 मई को संदिग्ध अवस्था में झुलसी हुई मिली थी. 11 दिन जिंदगी और मौत से लड़ने के बाद डिंपल ने एसएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया. परिजनों का आरोप है कि डिंपल को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया गया. इधर इतने दिन गुजर जाने के बाद भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद आज कांग्रेस नेता मुन्नी देवी मीणा के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया. वक्ताओं ने एकजुट होकर समाज की बालिका को न्याय दिलाने की मांग रखी. बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं और वहां मौजूद लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर आक्रोश व्यक्त किया. साथ ही ईश्वर से दिवंगत बालिका की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.  

21:37 PM

Ajmer: अवैध नल कनेक्शन के खिलाफ पीएचईडी विभाग की बड़ी कार्रवाई 

अरांई में सिरोंज, शंकरपुरा और गेहलपुर गांव में अवैध नल कनेक्शन काटे. एईन मस्तराम जेईएन महेंद्र चौधरी सहित कर्मचारी व पुलिस जाब्ता मौजूद रहा. एईन ने कहा- अवैध कनेक्शन धारियों को नोटिस देकर जुर्माना राशि वसूली जाएगी. राशि जमा नहीं कराने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी.

20:46 PM

Bikaner: खाजूवाला में नाबालिग बालिका के साथ गैंगरेप का मामला

खाजूवाला में 16 वर्षीय बालिका के साथ नींद की गोली खिलाकर गैंगरेप किया. लड़की के पिता ने पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत आरोपी को गिरफ्तार  किया. DYSP विनोद कुमार पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. खाजूवाला थाना क्षेत्र का ये मामला है. 

19:54 PM

Rajsamand: हिंदुस्तान जिंक की दरीबा माइंस के बाहर लगी आग

हिंदुस्तान जिंक की दरीबा माइंस के बाहर आग लग गई. माइंस की पार्किंग के पास सूखी झाड़ियों में आग लगी. राजसमंद नगर परिषद की दमकल मौके पर पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद दमकलों ने आग पर काबू पाया. 

19:01 PM

Jaipur: हीटवेव प्रबंधन के लिए राज्य स्तर से सभी जिलों के प्रभारी अधिकारी नियुक्त

 

16:38 PM

RBSE Rajasthan Board 10th Result LIVE:

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट यहां से करें डाउनलोड

rajresults.nic.in

16:18 PM
16:02 PM

Breaking News:
शिक्षा विभाग से खबर कक्षा 5 और कक्षा 8 वी बोर्ड का रिजल्ट होगा जारी. कल दोपहर 3 बजे रिजल्ट होगा जारी. शिक्षा सचिव कृष्ण कुणाल जारी करेंगे परीक्षा परिणाम. शिक्षा संकुल में जारी होगा परीक्षा परिणाम.

15:59 PM

Rajasthan live News: 

मुख्यमंत्री कर रहे औचक निरीक्षण.पेयजल सप्लाई एवं पानी की समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री खुद भी उतरे फील्ड में. रामनिवास बाग़ पर पंप हाउस मे पानी वितरण की देख रहे व्यवस्था.

15:54 PM

Rajasthan live News: 

पीसीसी महासचिव जसवंत गुर्जर का बड़ा हमला

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को लेकर दिया बड़ा बयान
जसवंत गुर्जर ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से की मांग

'कहा- शिक्षा मंत्री को किसी बेहतर डॉक्टर को दिखाएं'
'जिससे उनके मानसिक दिवालियापन हो सके ठीक'

'ताकि फिजूल बयानों के बजाय राहत प्रबंधन में जुट सकें'

14:19 PM

Rajasthan News: पूर्व सीएम अशोग गहलोत की तबियत नासाज, प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थगित

14:00 PM

Rajasthan News: कोटा जिले के सुकेत राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जनाना वार्ड में भर्ती दो नवजात शिशुओं की गर्मी के कारण मंगलवार को मौत हो गई, जिसमें अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई है. वहीं मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है. 

13:35 PM

Rajasthan News: दौसा में हाई वे पर हादसा, सीएम भजनलाल शर्मा ने जताया दुःख

12:56 PM

Jodhpur News: चलती मोटरसाइकिल में लगी आग. धुंधाडा से जोधपुर मार्ग की है घटना. गर्मी की वजह से संभवत लगी है आग. चालक ने कूद कर बचाई अपनी जान. 

fallback

12:17 PM

Jaipur News: भीषण गर्मी के बीच PHED इंजीनियर्स पर गिरेगी गाज, पेयजल की मॉनिटरिंग के लिए चीफ इंजीनियर्स नहीं निकले फील्ड में, PHED में मंत्री कन्हैयालाल चौधरी, सचिव की फटकार का असर, फटकार के बाद जलदाय महकमे के चीफ निकले फील्ड विजिट पर, चीफ इंजीनियर प्रशासन दिनेश गोयल जोधपुर के लिए रवाना हुए, 3 दिन के दौर में रात्रि विश्राम भी करेंगे चीफ इंजीनियर गोयल, मंत्री ने मीटिंग में चीफ इंजीनियर राकेश लुहाडिया,केडी गुप्ता, एडिशनल चीफ इंजीनियर-2 अमिताभ शर्मा को लगाई थी फटकार, पेयजल प्रबंधन के हालात नहीं सुधरे तो कई इंजीनियर पर गिरेगी गाज, सीई शहरी राकेश लुहाडिया,एसीई अमिताभ शर्मा नोन फील्ड इंजीनियर्स, क्या इसलिए बहुत बिगडे पेयजल प्रबंधन को लेकर हालात ? इन इंजीनियर्स को फील्ड की जिम्मेदारी पर पहले से ही चल रही थी चर्चा वैसे मुख्य सचिव सुधांश पंत ने भी बड़े बदलाव के दिए थे संकेत

11:50 AM

Kota News: पूर्व मंत्री धारीवाल ने भजनलाल सरकार पर लगाया आरोप
पूर्व मंत्री और विधायक शांति धारीवाल ने जिले में हो रही मौतों को लेकर उठाए सवाल. कहा-प्रशासन क्यों छिपा रहा मौतों के आँकड़े. हिटवेव के कारण मौत पर देना पड़ेगा मुआवजा. सरकार के मंत्री अलग-अलग दे रहे है बयान. पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक करने की धारीवाल ने की मांग. मौसम विभाग की चेतावनी के बावजूद नहीं किए समय पर इंतजाम. अघोषित बिजली कटौती को लेकर भी जनता परेशान. 

11:28 AM
11:28 AM
11:05 AM

Jaipur News: दिल्ली दौरे पर देवनानी 
विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी आज दिल्ली दौरे पर हैं. देवनानी राज्य के आधा दर्जन अधिकारियों के साथ दिल्ली स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब का आज मुआयना करेंगे. जयपुर में बनने वाले कॉन्स्टीट्यूशन क्लब को लेकर यह दौरा किया जा रहा है. दिल्ली कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के अनुसार, जयपुर क्लब की व्यवस्था को लेकर दौरा किया जा रहा है. 

10:40 AM

Bikaner News: रेलवे स्टेशन पर शव मिलने से फैली सनसनी
रेलवे स्टेशन पर मिला शव, रेलवे पुलिस पहुंचे मौके पर की जांच शुरू, पुलिस ने खादिम खिदमतगार सोसायटी व असहाय सेवा संस्था की मदद से शव को रखवाए मोर्चरी में, शव की नहीं हो पाई शिनाख्त, बीकानेर रेलवे स्टेशन के 6 नंबर प्लेटफार्म की घटना. 

10:16 AM

Tonk News: टोंक दिखा स्पीड का कहर
टोंक जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर स्पीड का कहर देखने को मिला है. जिला परिवहन कार्यालय के समीप ट्रैक्टर व कंटेनर के बीच टक्कर हो गई, जिसमें ट्रैक्टर चालक की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद ट्रैक्टर ट्राली पलट गया. सूचना पर बरौनी थाना प्रभारी ओमप्रकाश चौधरी हाईवे पेट्रोलिंग टीम के आरपीओ रमेश गुर्जर मौके पर पहुंचकर ट्रैक्टर को जेसीबी की सहायता से को साइड में करवा के यातायात को सुचारू करवाया. वहीं, हादसे के बाद कंटेनर चालक मौके से फरार हो गया. 

10:04 AM

Dausa News: दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर बड़ा सड़क हादसा
दौसा जिले के दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर ड्राइवर को नींद की झपकी आने के कारण हादसा हो गया. हरिद्वार से जयपुर आ रही स्लीपर कोच बस अनियंत्रित होकर सभी लाइनें क्रॉस कर एक्सप्रेस-वे से नीचे उतरकर पलट गई. कोच सवार दो दर्जन लोग घायल हो गए. वहीं, कोच के नीचे आने से एक युवती की मौत हो गई. मृतक युवती निवाई निवासी 19 वर्षीय अंकिता जाट है. सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से दौसा जिला अस्पताल पहुंचाया गया. 

 

09:19 AM

Jaipur News: डोटासरा के बयान पर दिलावर का पलटवार
पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा पर मंत्री मदन दिलावर का पलटवार. मंत्रियों की परफॉर्मेंस डबल जीरो बताने पर बोले दिलावर. कहा - भ्रष्टाचारियों को हमें सीख देने की जरूरत नहीं. कहा - पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने मंत्रियों और विधायकों को दे रखी थी लूट की छूट.  भजनलाल सरकार पूरे प्रदेश को परिवार मानकर कर रही सेवा. 

08:51 AM

Jaipur News: दिल्ली की फ्लाइट हुई रद्द
एलायंस एयर की दिल्ली की फ्लाइट हुई रद्द. फ्लाइट संख्या 9I-843/844 हुई रद्द. दिल्ली से सुबह 8:50 बजे जयपुर पहुंचती है फ्लाइट. जयपुर से सुबह 9:15 बजे होती है दिल्ली के लिए रवाना. दिल्ली जाने वाले यात्रियों को हो रही परेशानी.

08:50 AM
08:41 AM

Jaipur News: राज्यपाल का वाराणसी दौरा 
राज्यपाल कलराज मिश्र चार दिवसीय यात्रा पर वाराणसी गए हैं. राज्यपाल का 1 जून को जयपुर लौटने का कार्यक्रम है. 

08:22 AM

Jaipur News: आबकारी विभाग का राजस्व
पीक सीजन में ही आबकारी विभाग को छूट रहे पसीने. 1675 करोड़ रुपए के मई माह के राजस्व लक्ष्य की तुलना में मात्र 987 करोड़ रुपए तक पहुंच सका आबकारी विभाग. जबकि पीक सीजन में हमेशा 120 फीसदी से अधिक होती है आय.

 

08:05 AM

RBSE 10th Board Result 2024: आज जारी होगा 10वीं का रिजल्ट 
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा 2024, सेकेंडरी और प्रवेशिका का परिणाम आज 29 मई को बोर्ड प्रशासक श्री महेश चंद्र शर्मा जारी करेंगे. आज शाम 5 बजे परिणाम जारी होगा. बोर्ड सचिव कैलाश चंद्र शर्मा ने जानकारी दी. 

07:56 AM

Jaipur News: ऊर्जा राज्य ने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार उठाए सवाल
ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि पिछली सरकार ने विरासत में जर्जर बिजली तंत्र दिया. प्रदेश में हो रही बिजली की किल्लत कारण प्रतिदिन 147 लाख यूनिट बिजली लौटाना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के पूर्व बैंकिंग समझौते के तहत अब पीक गर्मी के सीजन में बिजली लौटानी पड़ रही है. अगर गहलोत सरकार का बैंकिंग समझौता न होता, तो आज प्रदेश में पर्याप्त बिजली उपलब्ध होती. उत्पादन बढ़ाने, प्रसारण और वितरण की मजबूती पर कांग्रेस सरकार ने ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि बेहतर प्रबंधन से निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कर रहे है. 

Trending news