नई दिल्ली: दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की लाइब्रेरी (Library) में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. घटना का पता चलते ही पुलिस (​​Delhi Police) टीम मौके पर पहुंची और मामले की तहकीकात की.


छात्रों ने लाइब्रेरी खोलने को कहा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक कोरोना महामारी के कारण लाइब्रेरी (Library) फिलहाल बंद चल रही है. इसी बीच बुधवार को 30 से अधिक छात्र लाइब्रेरी पहुंचे. वे चाहते थे कि लाइब्रेरी खोली जाए, जिससे वे स्टडी कर सकें. उन्होंने गार्डों से लाइब्रेरी खोलने के लिए कहा लेकिन गार्डों ने महामारी और आदेश न होने का हवाला देकर ऐसा करने के इनकार कर दिया. 


बात न मानने पर तोड़ दिए शीशे


इसी बात पर छात्रों ने गार्ड के साथ बहस के बाद हंगामा शुरू कर दिया. गुस्साए कुछ छात्रों ने पत्थर मारकर लाइब्रेरी के शीशे तोड़ दिए गए. मामले की शिकायत साउथ वेस्ट जिला पुलिस को की गई. जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच की. यूनिवर्सिटी प्रशासन की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ धारा- 188 (सरकारी आदेश का उल्लंघन) और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत केस दर्ज कर लिया है. 


ये भी पढ़ें- JNU में Holi के दिन Girls Hostel के सामने से Seminude होकर निकाली गई परेड, मचा बवाल


गार्डों के साथ मारपीट का आरोप


पुलिस (​​Delhi Police) के मुताबिक लाइब्रेरी में घुसने की कोशिश कर रहे छात्रों को तितर-बितर करने के लिए गार्डों ने यूनिवर्सिटी की क्विक रिस्पांस टीम को बुलाया. आरोप है कि इसके बाद छात्रों और सुरक्षा कर्मियों में भिड़ंत शुरू हो गई. आरोप है कि छात्रों ने साथ लाए डंडों से लाइब्रेरी के गेट को पीटना शुरू कर दिया. इससे गेट का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया.


LIVE TV