नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर दरियादिली दिखाते हुए इलाज के लिए एक पाकिस्तानी महिला को वीजा देने की मंजूरी दी है. उन्होंने कहा, सरकार गुर्दे की बीमारी के इलाज के लिए भारत में इलाज की जरूरत रखने वाली एक पाकिस्तानी महिला के लिए वीजा जारी करेगी. इससे पहले महिला नीलिमा गफ्फार के पति ने विदेश मंत्री से उसके लिए वीजा की मंजूरी देने का अनुरोध किया था. सुषमा ने पाकिस्तानी महिला की तस्वीर डालते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘‘हम भारत में उनके इलाज के लिए वीजा दे रहे हैं.’’


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ ही दिन पहले  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बीमार पाकिस्तानी नागरिक को लिवर प्रत्यारोपण और तीन वर्ष की एक पाकिस्तानी बच्ची को ओपन हार्ट सर्जरी के लिए वीजा मंजूरी दी थी.


मंदिर के बाहर भीख मांग रहा था रूसी युवक, सुषमा स्वराज ने बढ़ाया मदद का हाथ


लाहौर के व्यक्ति उजैर हुमायूं की बेटी को ओपन हार्ट सर्जरी की जरूरत थी. उन्होंने भारत में सर्जरी करवाने के लिए सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी. सुषमा ने ट्वीट करते हुए बताया था कि बच्ची को वीजा जारी कर दिया गया है. उन्होंने लिखा था, 'हम आपकी तीन वर्ष की बेटी का भारत में ओपन हार्ट सर्जरी करने के लिए वीजा जारी कर रहे हैं. हम उसके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं'.


नूरमा हबीब को भी भरोसा दिलाया था कि 'उनके पिता को मेडिकल वीजा दिया जाएगा, जिनको लिवर प्रत्यारोपण की आवश्यकता है'.