Telangana News: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन के बीच बढ़ेत मतभेदों की छाया राजभवन में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह पर भी दिखी. कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री ने भाग लिया. सीएम केसीआर ने अपने आधिकारिक निवास प्रगति भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने राज्य हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार औपचारिक परेड के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया.  राज्यपाल को तेलंगाना राज्य विशेष पुलिस के जवानों ने सलामी दी. राजभवन प्रांगण में परेड में तीन पलटनों ने भाग लिया.


इस मौके पर मुख्य सचिव शांति कुमारी, पुलिस महानिदेशक अंजनी कुमार भी उपस्थित थे. लगातार दूसरे साल राजभवन में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया.


क्या था हाई कोर्ट का आदेश
तेलंगाना हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार गणतंत्र दिवस समारोह को आयोजित करने के लिए कहा था. अदालत ने निर्देश दिया था कि समारोह के हिस्से के रूप में एक औपचारिक परेड होनी चाहिए, लेकिन स्थान का चुनाव सरकार पर छोड़ दिया.


अदालत ने यह आदेश एक नागरिक द्वारा दायर याचिका पर पारित किया, जो गणतंत्र दिवस परेड आयोजित नहीं करने के सरकार के फैसले से व्यथित था.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं