श्रीनगर: आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी (Burhan Wani) के पिता ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के एक स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. बता दें कि बुरहान वानी जुलाई 2016 में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था.


शिक्षक हैं बुरहान बानी के पिता


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुरहान वानी के पिता एक शिक्षक हैं और उन्होंने त्राल में गवर्मेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. पूरा देश 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है और जम्मू कश्मीर प्रशासन ने शिक्षा सहित सभी विभागों को यह सुनिश्चित करने को कहा था कि स्वतंत्रता दिवस पर सभी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाए. 


यह भी पढ़ें: दिलचस्प है Sachin-Anjali की लव स्टोरी, डेटिंग के लिए बनाते थे ऐसा सीक्रेट प्लान


बता दें कि कश्मीर के अनंतनाग जिले में 8 जुलाई 2016 को सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी को मार गिराया था. मौत के वक्त उसकी उम्र 22 वर्ष थी. बुरहान वानी दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके के ददसारा गांव का निवासी था. हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होने के लिए वह 2010 में घर से निकल गया था. वह जल्द ही हिजबुल मुजाहिदीन में जिला कमांडर बन गया और मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट में शामिल हो गया. बता दें कि बुरहान की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर उस समय 10 लाख रुपये का इनाम रखा गया था.


(एजेंसी के इनपुट के साथ)


LIVE TV