नई दिल्ली. महाराष्ट्र के पुणे से अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां 28 साल के एक इंजीनियर ने पुणे-रांची फ्लाइट में बम होने की झूठी खबर अथॉरिटी को बता दी. शख्स की इस बात को सुनकर अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. इस वजह से फ्लाइट 3 घंटे लेट भी हो गई. जब शख्स से अथॉरिटी ने झूठी अफवाह फैलाने की वजह पूछी तो उसने बताया कि उसे पिछली रात एक सपना आया था, जिसमें उसने देखा कि फ्लाइट में बम है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंडियन एक्सप्रेस में छ्पी एक खबर के अनुसार इस घटना के बाद झूठी खबर फैलाने के आरोप में रुषिकेश सांवत नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह रुषिकेश अपनी पत्नी को छोड़ने के लिए एयरपोर्ट आया था. उसकी पत्नी रांची जा रही थी.


ये भी पढ़ें: BJP ने चुनाव जीतने के लिए बनाई रणनीति, लखीमपुर जैसी घटना से बचने के लिए ये है प्लान


एयरपोर्ट पर बंद होने वाली थी फ्लाइट्स की आवाजाही


विमानतल पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिसकर्मी भारत जाधव ने बताया कि रुषिकेश की पत्नी 16 अक्टूबर को रांची से वापस आने वाली थी. पुलिस ने बताया कि 16 अक्टूबर से एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की आवाजाही बंद होने वाली है. दरअसल कुछ जरूरी कारणों की वजह से इंडियन एयरफोर्स यहां रनवे को टेकओवर करने वाला है. जिसके चलते 29 अक्टूबर तक रनवे पर अन्य विमानों की आवाजाही बाधित रहेगी. 


पत्नी के लिए बोला था झूठ


जब रुषिकेश सावंत को इसके बारे में पता चला तो उसने पत्नी को 15 तारीख को वापस बुलाने का फैसला लिया. जब एयरलाइन अथॉरिटी ने उसे बताया कि उनकी पत्नी के टिकट में जरूरी बदलाव कर दिये गये हैं और उनके रांची से वापस आने की तारीख को रि-शिड्यूल कर दिया गया है. लेकिन बदली हुई तारीख उसके वापस लौटने के 3 दिन पहले नजर आएगी. एयरलाइंस अथॉरिटी की इस बात पर रुषिकेश को भरोसा नहीं हुआ, जिसके चलते उसकी एयरलाइंस कर्मचारियों के साथ तीखी बहस हो गई. इसके बाद रुषिकेश ने दावा किया कि रांची जाने वाली फ्लाइट में बम है. 


ये भी पढ़ें: अस्पताल कोई पुलिस थाना नहीं है, हर वार्ड में CCTV कैमरा नहीं लगाया जा सकता: सुप्रीम कोर्ट


3 घंटे लेट हुई फ्लाइट


रुषिकेश के बम के दावे की बात सुनकर एयरलाइंस अथॉरिटी एक्शन मोड में आ गई. अथॉरिटी ने प्लेन को रोका और पुलिस को फोन किया. पुलिस ने प्लेन को सर्च किया लेकिन कुछ भी नहीं मिला. इस सर्चिंग में तीन घंटे लग गए और फ्लाइट लेट हो गई. इसके बाद रुषिकेश को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया. पुलिस की पूछताछ में उसने दावा किया कि एक रात पहले उसे सपना आया था कि फ्लाइट में बम है.


LIVE TV