Helicopter service for Vaishno Devi: अगर आप वैष्णो देवी या किसी धार्मिक स्थल जाने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा के लिए  टिकट बुक करा रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं. क्योंकि आप एक ऐसी गैंग का शिकार हो सकते हैं जो इस तरह के धार्मिक यात्रियों को अपना शिकार बना रही है. दिल्ली में स्पेशल सेल की इकाई IFSO ने फर्जी हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर मास्टरमाइंड और वेबसाइट डेवलपर समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.


कई राज्यों से ले रहे थे बुकिंग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये सिंडिकेट भारत के कई राज्यों से ऑपरेट हो रहा था, जिसमें पश्चिम बंगाल, बिहार, यूपी का फिरोजाबाद शामिल हैं. इस गैंग ने वैष्णो देवी, केदारनाथ, बद्रीनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग के लिए फर्जी वेबसाइट बना रखी थी. फर्जी वेबसाइटों के जरिए आरोपीउन पर्यटकों के लिए टिकट बुक कर चीटिंग कर रहे थे. जो हेलीकॉप्टर से दर्शन के लिए जाना चाहते हैं. 


100 से ज्यादा शिकायतों पर एक्शन


दिल्ली पुलिस को एक ही तरह की 100 से अधिक शिकायतें मिलीं.  उन शिकायतों की जांच के बाद वेबसाइट डेवलपर का फोन नंबर, बैंक खातों के बारे में जानकारी मिली उसके बाद यूपी के फिरोजाबाद से मास्टरमाइंड वेबसाइट डेवलपर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया.


इसे भी पढ़ें: Monkeypox: Monkeypox पर WHO का यू-टर्न, क्या वायरस को नियंत्रित किया जा सकता है?


बरामद हुआ इतना सामान


आरोपियों के पास से कुल 15 हार्ड डिस्क, 02 लैपटॉप, 05 मोबाइल फोन, चेक बुक और एटीएम कार्ड बरामद किए गए. आरोपियों ने अब तक अलग-अलग लोगों से  20 लाख रुपये की चीटिंग की है. इस मामले में फिलहाल पुलिस की जांच जारी है.



LIVE TV