All India Rain Forecast: उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर बदलने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में आज से अगले 3 दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अधिकतर जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना और बिजली चमकने के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है. हालांकि, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तराखंड में इस दिन तक बारिश के आसार


मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 7 से 8 सितंबर तक प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बारिश (Today Weather Update) होने की संभावना है जिसके चलते मैदानी इलाकों में गर्मी से राहत मिल सकती है. हालांकि, मानसून की रफ्तार कम होने से मूसलाधार बारिश नहीं होगी. ऐसे में आप चाहें संभल-संभलकर अगले 3 दिनों पहाड़ी इलाकों की यात्रा कर सकते हैं. 


यूपी में भी दोबारा सक्रिय हो रहा मानसून


प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश तट के पास पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम और आसपास के हिस्सों पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके दक्षिण ओडिशा और दक्षिण छत्तीसगढ़ में पश्चिमी दिशा में बढ़ने की उम्मीद है. यूपी की बात करें तो मानसून अब गंगानगर, हिसार, मेरठ, ग्वालियर, जबलपुर और रायपुर से होकर दक्षिण-पूर्व की ओर कम दबाव वाले क्षेत्र (Today Weather Update) के केंद्र तक पहुंच रहा है. पंजाब और आसपास के इलाकों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र देखा जा रहा है.


इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश


एजेंसी के अनुसार आज बिहार, उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण गुजरात, पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश (Today Weather Update) संभव है. तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों और कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही आज ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तरी महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं.