Kapil Mishra On Rail Jihad: देश के अलग-अलग राज्यों से रेल ट्रैक पर असमान्य गतिविधियों से जुड़ी कई रिपोर्ट आप सबने खूब पढ़ी होंगी. इन तमाम घटनाओं को दिल्ली के बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इसे 'रेल जिहाद' का नाम दिया है. उनके मुताबिक ये मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कपिल कपिल मिश्रा ने रेल जिहाद का क्या बताया मतलब?
कपिल मिश्रा ने न्यूज एजेंसी आईएनएस से बातचीत करते हुए बड़े बेबाकी ढ़ग से कहा कि देश में जो रेल हादसे हो रहे हैं, ये हादसे नहीं, साजिश हो हो रही हैं. जब वंदे भारत चल रही है तो पत्थर मारो, ट्रेन की पटरी पर सिलेंडर रख दो और ऐसे लोग पकड़े भी जा रहे हैं. इसको हम रेल जिहाद कह सकते हैं.


यह भी पढ़ें- Quad summit 2024: PM मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री से अलग से क्यों की मुलाकात, आखिर किस बात का दिया धन्यवाद?


देश का एक वर्ग को भारत का विकास पसंद नहीं
इस देश में समाज का एक ऐसा वर्ग है, जिसको तरक्की और विकास पसंद नहीं है. जो मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए किसी भी हद तक गिरने को तैयार है. ऐसे भी वीडियो सामने आए हैं कि एक खास समाज के छोटे-छोटे बच्चे रेल की पटरियों को तोड़ रहे हैं. उसके पेच निकाल रहे हैं. उसमें कुछ सामान रख रहे हैं. यह एक नए तरीके का आतंकवाद है.


सरकार को बदनाम करने की कोशिश: कपिल मिश्रा
उन्होंने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि इनके साथ आतंकियों और जिहादियों की तरह सलूक किया जाना चाहिए. यह आपराधिक षड्यंत्र है. जानबूझकर माल गाड़ियों पर और रेल की पटरियों को बाधित किया जा रहा है. जिससे कोई बड़ा घटना हो. ईश्वर की कृपा से कोई बड़ी दुर्घटना हो नहीं रही है लेकिन इस प्रकार की साजिशें देश की सरकार को बदनाम करने की कोशिश है और बड़े पैमाने पर लोगों को मारने की साजिश का हिस्सा हैं. रेल जिहाद के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाने जरूरत है. इनका आतंकियों की तरह ही इलाज किया जाना चाहिए.


दहशत का माहौल पैदा करना चाहते हैं: भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा 
वहीं भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी कहा कि, कहीं ना कहीं भारत विरोधी तत्व सक्रिय हैं, जो भारत की ना तो अर्थव्यवस्था को बढ़ाना चाहते हैं ना भारत के सफर को आगे ले जाने देना चाहते हैं. भारत की जीवन रेखा ट्रेन है. भारत में करोड़ों लोग प्रतिदिन इससे चलते हैं. वो इसके अंदर दहशत का माहौल पैदा करना चाहते हैं, वो देश में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देना चाहते हैं. ये बढ़ता हुआ भारत है, यह सशक्त भारत है. हमारे रेलवे कर्मचारी और रेलवे फोर्स, मंत्रालय सब सजग और जागरूक है.


इसके लिए बनाया जाए कानून
इस तरह के अपराध करने वालों पर हमारी पैनी नजर है. वो पकड़े भी जाएंगे और जेल में भी डाले जाएंगे. उनको सजा भी मिलेगी. कोई भी भारत की ट्रेन की रफ्तार को नहीं रोक सकता और कोई भी भारत की आर्थिक रफ्तार नहीं रोक सकता है. अगर इसको लेकर एक्ट बनाया जाएगा तो यह अच्छा कदम होगा. इसके लिए हम रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का दिल से स्वागत करते हैं. (इनपट आईएनएस एजेंसी से) 


यह भी पढ़ें: क्या है कैंसर मूनशॉट प्रोग्राम? एक साल में 150,000 महिलाओं की मौत पर 'ब्रह्मास्त्र', भारत का इससे क्या होगा फायदा?