Twitter India Action Against Pakistan: भारत के खिलाफ दुष्प्रचार फैला रहे पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए भारत ने उसकी बोलती बंद करने का फैसला किया है. भारत सरकार के आदेश पर ट्विटर इंडिया (Twitter India) ने यूएन, तुर्की, ईरान और इजिप्ट  में पाकिस्तानी एंबेसी के अकाउंट को भारत में बैन कर दिया है. यानी अब इन ट्विटर अकाउंट से जो कुछ भी पोस्ट किया जाएगा, वह भारत में दिखाई नहीं देगा. भारत सरकार के आदेश पर ट्विटर इंडिया इससे पहले पाकिस्तान के सरकारी रेडियो, रेडियो पाकिस्तान को भी बैन कर चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के एक्शन से बिलबिला गया पाकिस्तान


भारत में अपने खिलाफ हुई इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी (Pakistan) विदेश मंत्रालय ने ट्विटर (Twitter India) से इन अकाउंट को बहाल करने का आग्रह किया. हालांकि अभी तक इस पर कोई एक्शन नहीं हुआ है. मोदी सरकार का यह फैसला ऐसे वक्त पर सामने आया है, जब सूचना और प्रसारण मंत्रालय इससे पहले पाकिस्तान के 6 चैनलों समेत 16 YouTube समाचार चैनलों को ब्लॉक करवा चुका है. यू-ट्यूब पर चल रहे इन चैनलों पर भारत के खिलाफ भड़काऊ सामग्री परोसने का आरोप था. इन चैनलों के कुल दर्शकों की संख्या 68 करोड़ से अधिक थी.


आईएसआई ने बना रखे हैं दर्जनों फेक अकाउंट


सरकार ने इन यू-टयूब चैनलों पर कार्रवाई करते हुए कहा कि किसी भी डिजिटल समाचार प्रकाशक ने आईटी नियम, 2021 के नियम 18 के तहत मंत्रालय को आवश्यक जानकारी नहीं दी थी. पाकिस्तान (Pakistan) में स्थित यूट्यूब चैनलों को भारत के बारे में फर्जी खबरें पोस्ट करने के लिए सुनियोजित तरीके से इस्तेमाल किया गया था. भारतीय खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी आईएसआई ने ट्विटर, फेसबुक समेत सोशल मीडिया पर सैकड़ों फर्जी अकाउंट बना रखे हैं. इन फर्जी अकाउंट पर दिन-रात भारत के खिलाफ भड़काऊ सामग्री पोस्ट की जाती है, जिससे भारत को दुनिया में नीचा दिखाया जा सके.


भारत से दुश्मनी पाकिस्तान को पड़ रही भारी


पाकिस्तान (Pakistan) के यह हालात तब है, वह घरेलू हिंसा, आर्थिक संकट, राजनीतिक संकट और आतंकवाद जैसे मुद्दों पर लगातार घिरा हुआ है. उसकी करनी की वजह से दुनिया का कोई भी देश उसे अपने साथ लगाने के लिए तैयार नहीं है. वह पिछले 3 साल से लगातार FATF की ग्रे लिस्ट में चल रहा है, जिसके चलते उसे कहीं से भी आर्थिक मदद नहीं मिल पा रही है. भारत से दुश्मनी का अंजाम भुगत रहे पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं और खाने के सामान की कीमतें लोगो की खरीदने की क्षमता से बाहर हो गई हैं. 



ये भी पढ़ें- Human's Height Research: धीरे-धीरे हम सबकी हाइट घटकर रह जाएगी औसतन 3.5 फीट, चौंकाने वाला किया गया दावा


ये भी पढ़ें- Super tax: पाकिस्तान में उल्टा पड़ा 'सुपर टैक्स' का दांव, फैसले के विरोध में उतरे इमरान खान


LIVE TV