Udaipur beheading: उदयपुर में दर्जी का सिर धड़ से अलग करने की घटना पर तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. इस बीच दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने उदयपुर हत्याकांड को इस्लाम के खिलाफ बताया है. उन्होंने घटना पर बयान जारी करते हुए कहा कि मैं इस घटना की निंदा करता हूं. उन्होंने इसे न केवल कायरतापूर्ण कार्य कहा है बल्कि इस्लाम के खिलाफ भी बताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उदयपुर की घटना इस्लाम के खिलाफ



इमाम ने कहा कि उदयपुर में की गई हृदयविदारक और जघन्य हत्या ने मानवता को झकझोर कर रख दिया है. कन्हैया लाल नाम के व्यक्ति की रियाज़ और घोस नाम के दो व्यक्तियों द्वारा हत्या की अमानवीय घटना, और वह भी पवित्र पैगंबर के नाम पर, न केवल कायरता का कार्य बल्कि इस्लाम के खिलाफ किया गया कार्य है, गैरकानूनी और अमानवीय है.


शाही इमाम ने उदयपुर घटना की निंदा की


शाही इमाम ने आगे कहा कि मैं खुद और भारत के मुसलमानों की ओर से इस कृत्य की निंदा करता हूं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस्लाम शांति का धर्म है. अल्लाह के पैगंबर (शांति उस पर हो) का जीवन करुणा, सहिष्णुता, उदारता और मानवतावाद के कई उदाहरणों से भरा है.



इस्लाम के अपमान का बदला!


इमाम ने कहा कि अगर इस बर्बर कृत्य को करने वाले लोगों ने पैगंबर के जीवन और चरित्र का अध्ययन किया होता और वे कुरान और शरीयत की भावना से अच्छी तरह वाकिफ होते, तो उन्होंने जघन्य अपराध नहीं किया होता. दर्जी कन्हैया लाल की मंगलवार को दो लोगों ने हत्या कर दी थी. घटना का वीडियो ऑनलाइन पोस्ट करते हुए आरोपियों ने कहा था कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे थे.


कई जगहों पर कर्फ्यू


इस घटना से उदयपुर में हिंसा के छिटपुट मामले सामने आए और शहर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया. बुधवार को बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी में कन्हैया का अंतिम संस्कार किया गया. इस बीच, मृतक दर्जी - कन्हैया लाल का बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया, जबकि शहर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू लगा हुआ था.


लगे मोदी-मोदी के नारे


अंत्येष्टि जुलूस के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था. कुछ लोगों ने श्मशान घाट पर 'मोदी-मोदी' के नारे भी लगाए. अंतिम संस्कार का जुलूस सेक्टर 14 स्थित लाल के आवास से शुरू हुआ और अशोक नगर फ्यूनरल ग्राउंड पहुंचा. जुलूस में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और मोटरसाइकिल और कारों से अंतिम संस्कार में पहुंचे. इस दौरान लोगों ने आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग करते हुए नारे लगाए. उनमें से कुछ के हाथ में भगवा झंडा भी था. अंतिम संस्कार की चिता जलाते ही लोगों ने 'कन्हैया लाल अमर रहे' के नारे लगाए.



LIVE TV