नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के मंत्रिमंडल का विस्तार इस हफ्ते किया जाएगा और 20 से 22 मंत्री शपथ ले सकते हैं. मोदी कैबिनेट विस्तार (Modi Cabinet Expansion) को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) की पहली प्रतिक्रिया आई है.


कैबिनेट विस्तार पर राजनाथ सिंह का टिप्पणी से इनकार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से दिल्ली में एक कार्यक्रम के बाद जब पूछा गया कि मोदी कैबिनेट के विस्तार को लेकर चर्चाएं जोरों पर चल रही हैं, ऐसे में कैबिनेट विस्तार (Union Cabinet Expansion) कब होगा? इसपर राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं अभी इस संबंध में कुछ नहीं कह सकता.'



ये भी पढ़ें- PM Modi की मंत्रियों के साथ अहम बैठक रद्द, कैबिनेट विस्तार पर होने वाली थी चर्चा


8 जुलाई को हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के मंत्रिमंडल का विस्तार 8 जुलाई को हो सकता है और 20 से 22 मंत्री शपथ ले सकते हैं. केंद्रीय मंत्रिमंडल में वर्तमान में 53 मंत्री शामिल हैं और विस्तार के बाद 81 सदस्य हो सकते हैं.


किस राज्य से कितने मंत्री होंगे कैबिनेट में शामिल


मोदी मंत्रिमंडल में उत्तर प्रदेश से तीन मंत्री शामिल किए जा सकते हैं. अपना दल से अनुप्रिया पटेल को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. वहीं बिहार के दो से तीन नेताओं को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. मध्य प्रदेश से एक से दो मंत्री, महाराष्ट्र से एक से दो मंत्री, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से एक-एक मंत्री, राजस्थान से एक मंत्री, असम से एक से दो मंत्री, पश्चिम बंगाल के दो मंत्री और ओडिशा से एक मंत्री को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.


कैबिनेट विस्तार इन मंत्रियों का भार होगा कम


कैबिनेट विस्तार से कई मंत्रियों का बोझ कम किया जाएगा. इसके बाद प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, नितिन गडकरी, हर्षवर्धन, नरेंद्र सिंह तोमर, रविशंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी और हरदीप सिंह पुरी का भार कम किया जा सकता है.


लाइव टीवी