कैबिनेट विस्तार को लेकर अहम बैठक रद्द, PM Modi के साथ कई मंत्रियों की होने वाली थी चर्चा
Advertisement
trendingNow1935941

कैबिनेट विस्तार को लेकर अहम बैठक रद्द, PM Modi के साथ कई मंत्रियों की होने वाली थी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं को लेकर आज (मंगलवार) शाम होने वाली बैठक रद्द हो गई है, जिसमें बीजेपी चीफ जेपी नड्डा और अमित शाह समेत कई वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री शामिल होने वाले थे.

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं को लेकर आज (मंगलवार) शाम होने वाली बैठक रद्द हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आज शाम 5 बजे होने वाली बैठक में कैबिनेट में फेरबदल और विस्तार (Modi Cabinet Expansion) पर बात होने की चर्चाएं थीं, लेकिन अब इसे रद्द कर दिया गया है.

  1. पीएम नरेंद्र मोदी की अहम बैठक रद्द
  2. कैबिनेट विस्तार पर चर्चा होनी थी
  3. इस हफ्ते हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

8 जुलाई तक हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के मंत्रिमंडल का विस्तार इस हफ्ते किया जाएगा और 20 से 22 मंत्री शपथ ले सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 8 जुलाई तक मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है. केंद्रीय मंत्रिमंडल में वर्तमान में 53 मंत्री शामिल हैं और विस्तार के बाद 81 सदस्य हो सकते हैं.

किस राज्य से कितने मंत्री होंगे कैबिनेट में शामिल

मोदी मंत्रिमंडल में उत्तर प्रदेश से तीन संचार मंत्री शामिल किए जा सकते हैं. अपना दल से अनुप्रिया पटेल को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. वहीं बिहार के दो से तीन नेताओं को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. मध्य प्रदेश से एक से दो मंत्री, महाराष्ट्र से एक से दो मंत्री, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से एक-एक मंत्री, राजस्थान से एक मंत्री, असम से एक से दो मंत्री, पश्चिम बंगाल के दो मंत्री और ओडिशा से एक मंत्री को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

VIDEO

कैबिनेट विस्तार इन मंत्रियों का भार होगा कम

कैबिनेट विस्तार से कई मंत्रियों का बोझ कम किया जा सकता है. इसके बाद प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, नितिन गडकरी, हर्षवर्धन, नरेंद्र सिंह तोमर, रविशंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी और हरदीप सिंह पुरी का भार कम किया जा सकता है.

लाइव टीवी

Trending news