Union ministers meet JP Nadda: केंद्रीय मंत्रिमंडल में बदलाव (Union Cabinet Reshuffle) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) में संगठनात्मक फेरबदल की चर्चा के बीच कई केंद्रीय मंत्रियों ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की है. इसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा अर्जुन राम मेघवाल, भूपेंद्र यादव और किरेन रिजिजू सहित कई केंद्रीय मंत्री शामिल रहे. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पार्टी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष से मुलाकात की, जबकि एक अन्य मंत्री एसपी बघेल ने जेपी नड्डा से मुलाकात की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में किस मुद्दे पर हुई चर्चा?


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ केंद्रीय मंत्रियों की मुलाकात के दौरान किन मुद्दों पर बात हुई, इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में कई नेताओं ने केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की है और इसे केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव से जोड़कर देखा जा रहा है.


बीजेपी नेता ने बैठक पर दी सफाई


भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता ने जेपी नड्डा (JP Nadda) की केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक पर जोर देकर कहा कि इन बैठकों को कैबिनेट फेरबदल की अटकलों से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पार्टी कई संगठनात्मक कार्यक्रमों की योजना बना रही है और ऐसी बातचीत नियमित रूप से होती रही है. बता दें कि बीजेपी ने मंगलवार को कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष को बदला था.


बीजेपी ने बदल दिए इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष


भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को सांगठनिक बदलाव करते हुए केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी को तेलंगाना, सुनील जाखड़ को पंजाब, पूर्व केंद्रीय मंत्री डी. पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश और पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी को पार्टी की झारखंड इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया. इसके साथ ही पार्टी ने इस साल तेलंगाना में होने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए तेलंगाना की सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (BRS) से भाजपा में आने वाले पूर्व मंत्री एटेला राजेंद्र को राज्य में चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)