उत्तर प्रदेश के रायबरेली में यूपी पुलिस की टीम पर कुछ लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया. यहां दबिश देने गई टीम पर गांव वालों ने हमला कर दिया. उन्होंने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. गांव के लोगों के हमला करने के बाद बचाव में पुलिस ने घटना का वीडियो बनाना शुरू कर दिया जिसके बाद लोग पीछे हटने पर मजबूर हो गए और इस तरह यूपी पुलिस के जवानों की जान में जान आई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, जब पुलिस वालों ने वीजुअल बनाना शुरू किया तो ग्रामीण दबाव में आ गए और मौके से फरार हो गए. पुलिस का वीडियो बनाना काम आया और उसी के आधार पर बाद में लाठी-डंडा चलाने वाली चार महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.


जमीन के विवाद में पहुंची थी पुलिस


ये पूरा घटनाक्रम रायबरेली के मामला भदोखर थाना इलाके के कोला हैबतपुर गांव का है. दरअसल, यहां एक ही परिवार के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इस विवाद को लेकर पुलिस को किसी ने सूचना दी. इस केस के मद्देनजर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन यूपी पुलिस को नहीं पता था कि उन्हें ये दबिश उन्हीं पर भारी पड़ जाएगा.


ऐसे बची जान


सूचना पाकर देर शाम मौके पर पहुंची पुलिस ने बबलू नाम के व्यक्ति को पूछताक्ष के लिए आवाज लगाई. कुछ देर आवाज लगाने के बाद भी वो सामने नहीं आया. हालांकि, वहां गांव के लोग एकत्रित होने लगे और अचानक पुलिस टीम पर हमला बोल दिया. पुलिस ने मौके पर संयम बरतते हुए कानूनी कार्रवाई के उद्देश्य से वीडियो बनाना शुरू किया तब जाकर उन सभी की जान बची.


(इनपुट- सईद हुसैन अख्तर)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं