सहारनपुर: दहेज (Dowry) एक सामिजिक कुप्रथा है और इस कारण बेटी की शादी करना लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन जाता है, लेकिन इस बीच समाज में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो मिसाल पेश कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ किया है यूपी पुलिस (UP Police) के सब इंसपेक्टर (SI) नेत्रपाल सिंह ने, जिन्होंने बेटे की शादी में मिले 11 लाख रुपये लौटा दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा के यमुनानगर में हुई बेटे की शादी
मूल रूप से बड़ागांव थाना क्षेत्र के मिर्जापुर के रहने वाले नेत्रपाल सिंह बागपत जिले के थाने में बतौर एसआई तैनात हैं और उनका परिवार कोतवाली सदर बाजार वैशाली विहार में रहता है. नेत्रपाल सिंह का बेटा मध्यप्रदेश में सरकारी टीचर है, जिसकी शादी हरियाणा के यमुनानगर स्थित खानपुर गांव निवासी राजपाल सिंह की बेटी शीतल से हुई है.


LIVE टीवी


दूल्हे ने कहा- पढ़ी-लिखी पत्नी ही असली दहेज
राजपाल सिंह ने अपने दामाद को शगुन के रूप में 11 लाख रुपये दिए, लेकिन दूल्हे ने सभी लोगों के सामने शगुन के पैसे अपने ससुर को लौटा दिए. दरोगा नेत्रपाल सिंह और उनके बेटे कपिल ने दहेज की रकम लेने से इनकार कर दिया. कपिल का कहना है कि पढ़ी-लिखी बीएड डिग्री वाली पत्नी ही उनके लिए असली दहेज है.


ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: दिल्ली में कोरोना के कहर के बीच डरा रहा अस्पतालों का ये सच


नेत्रपाल सिंह ने बेटियों की शादी में नहीं दिया था दहेज
नेत्रपाल सिंह और उनके बेटे कपिल के इस कदम से उनकी तारीफ हो रही है और पूरे जिले में दहेज लौटाने की बात की चर्चा हो रही है. बता दें कि यूपी पुलिस के दरोगा नेत्रपाल सिंह ने इससे पहले अपनी दो बेटियों की शादी में भी दहेज नहीं दिए थे.


VIDEO