लखनऊ: किसानों के भारत बंद के दौरान जबरन दुकानें बंद करवाने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के सब-इंस्पेक्टर को  सस्पेंड कर दिया गया है. सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कमिशनर डीके ठाकुर (D.K. Thakur) ने तत्काल प्रभाव से उसे निलंबित कर दिया है. आरोप है कि दारोगा राम सुधार यादव सरोजिनीनगर में दुकानों को जबरन बंद करवा रहे थे.


हरकत में आए Officers


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृषि बिलों के विरोध में आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे किसानों ने आठ दिसंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया था. आरोप है कि इस दौरान सब-इंस्पेक्टर राम सुधार यादव (Ram Sudhar Yadav) ने सरोजनी नगर की कई दुकानों को जबरन बंद करवाया. दरोगा की इस कार्रवाई का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके बाद आलाधिकारी हरकत में आए और आरोपी को निलंबित कर दिया.


ये भी पढ़ें - Farmers Protest: सरकार और किसान संगठनों के बीच आज होने वाली वार्ता टली, सरकार देगी संशोधित प्रस्ताव


Viral Video का लिया संज्ञान
पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए हजरतगंज के सहायक पुलिस आयुक्त को मामले की जांच सौंपी गई थी. इस जांच में उप-निरीक्षक राम सुधार यादव को प्रथम दृष्टया सोनू गुप्ता और शुभम गुप्ता की मिठाई की दुकान बंद कराने का दोषी पाया गया है. उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है. 


खुले थे अधिकांश बाजार


भारत बंद के बावजूद राजधानी लखनऊ के अधिकांश बाजार खुले रहे थे. ऐसे में जब उप-निरीक्षक राम सुधार यादव ने जबरन दुकानें बंद कराने का प्रयास किया, तो लोग भड़क उठे. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने पुलिस को निशाना बनाया. विवाद बढ़ता देखा पुलिस कमिशनर डीके ठाकुर ने मामले की जांच के आदेश दिए और जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपी को निलंबित कर दिया.