Jhansi news: झांसी के मऊरानीपुर कस्बे के स्कूल के प्रिंसिपल ने कुछ विद्यार्थियों को इसलिए निलंबित कर क्योंकि उन्होंने जय श्री राम बोला था. मामला मऊरानीपुर कस्बे में स्थित सेंट मैरी स्कूल का है. स्कूल में प्रधानाचार्य ने ऑफिस में विद्यार्थियों को बुलाकर उनसे लिखित रूप से माफी नामा लिखवाया गया कि वे भविष्य में जय श्री राम नहीं बोलेंगे. इस घटना की जानकारी लगते ही एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कई छात्र संगठनों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ गेट के सामने हंगामा और नारेबारी करते हुए प्रधानाचार्य का पुतला फूंका और एसडीएम को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेंट मैरी स्कूल में 10वीं की पढ़ाई कर रहा है छात्र रौनक यादव ने बताया कि स्कूल में प्रेयर के बाद हमने अयोध्या पर भाषण दिया और अंत में जय श्री राम बोलते हुए समाप्त कर दिया. इसके बाद हमें 10 दिन के लिए स्कूल से सस्पेंड कर दिया और बाद में फादर बोले कि सोमवार से स्कूल आना है. तहसीलदार मदन मोहन गुप्ता ने बताया कि बच्चों के साथ स्कूल में मिसबिहेव किया गया है. इसकी शिकायत आई है. इस मामले की डीआईओएस स्तर पर कमेटी गठित की गई है जांच में पुष्टि होती है तो उसे पर कार्रवाई की जाएगी.  


गाजियबाद जैसा मामला 
गाजियाबाद के एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज में कल्चरल प्रोग्राम चल रहा था, जिसमें छात्र ने मंच से जय श्रीराम बोल दिया था. इसी बात को लेकर महिला प्रोफेसर ने उसे मंच से जाने को कह दिया था. इस मामले का वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. बाद में उस महिला प्रोफेसर को कॉलेज प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया था.  


यह भी पढे़- नोएडा-शाहजहांपुर से लेकर बैंगलोर तक फैला नकली नोटों का जाल, फेक करेंसी का कारोबार करने वाले 10 आरोपी गिरफ्तार